​​इसरो के इस स्पेस सेंटर में निकली इन पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन


इंडियन स्पेस एंड रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (इसरो) के विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर द्वारा ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. जिसके लिए पात्र उम्मीदवार 04 अप्रैल 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

इतने पदों पर होगी भर्ती
अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती अभियान के द्वारा से ट्रेड अप्रेंटिस के कुल 297 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसमें इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक के 40 पद, 47 पद फिटर, टर्नर के 20 पद, मैकेनिक के 18 पद, मशीनिस्ट के 20 पद, इलेक्ट्रिशियन के 10 पद, लैब असिस्टेंट के 20 पद, डीजल मैकेनिक के 10 पद और प्लंबर के 11 पद शामिल हैं.

इतना दिया जाएगा स्टाइपेंड
अधिसूचना के अनुसार ट्रेड अपरेंटिस के इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 7700 रुपये से लेकर 9000 रुपये महीने तक का स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा.

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर भर्ती के आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा जारी आईटीआई सर्टिफिकेट होना आवश्यक है.

आयु सीमा
आवेदक की उम्र 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

ऐसे होगा चयन
अधिसूचना के नौसर इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं.  इसे वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, भर्ती और समीक्षा अनुभाग, वीएसएससी, तिरुवनंतपुरम – 695022 में नवीनतम 4 अप्रैल 2022 तक जमा कर सकते हैं. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट www.isro.gov.in की मदद ले सकते हैं.

UPSC ESE 2021 Result: इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जामिनेशन के नतीजों की हुई घोषणा, 194 कैंडिडेट्स का सेलेक्शन

​वेटर की नौकरी के साथ सीखा कंप्यूटर, फिर अंसार ने क्लियर की यूपीएससी परीक्षा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks