BSNL का 199 रुपये का रीचार्ज प्लान Jio और Vi के प्लान्स को देता है कड़ी टक्कर


BSNL कंपनी के प्रीपेड रीचार्ज पोर्टफोलियो में कई रीचार्ज प्लान शामिल है, जिसमें यूज़र्स को कई सस्ते से सस्ते व महंगे से महंगे रीचार्ज प्लान्स के विकल्प मिलते हैं। उन्हीं में से एक रीचार्ज प्लान है 199 रुपये का, जिसमें ग्राहकों को एक-साथ कई बेनेफिट्स इस्तेमाल के लिए प्राप्त होते हैं। हालांकि, बीएसएनएल की तरह प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां Jio और Vi भी 199 रुपये का रीचार्ज प्लान लेकर आती हैं। भले ही इन प्लान्स की कीमत एक जैसी हो, लेकिन बेनेफिट्स के हिसाब से यह तीनों ही 199 रुपये के रीचार्ज प्लान एक-दूसरे से काफी भिन्न हैं। तीनों रीचार्ज प्लान की तुलना की जाए, तो सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल का रीचार्ज प्लान जियो और वीआई के प्लान पर भारी पड़ता है। आइए जानते हैं इन रीचार्ज प्लान के बारे में।
 

Jio Rs 199 recharge plan

Jio के 199 रुपये के रीचार्ज प्लान में ग्राहकों को 23 दिन तक की वैलिडिटी प्राप्त होती है। बेनेफिट्स की बात करें, तो प्लान के तहत ग्राहकों को डेली 1.5 जीबी हाई-स्पीड डाटा का एक्सेस प्राप्त होता है। 23 दिन की वैलिडिटी के हिसाब से इस प्लान में आपको कुल मिलाकर 34.5 जीबी डाटा इस्तेमाल के लिए मिलता है। इसके अलावा, प्लान में अनलिमिटिड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस की सुविधा शामिल है।  
 

Vi Rs 199 recharge plan

Vi के 199 रुपये के प्लान में ग्राहकों को महज 18 दिन तक की वैलिडिटी प्राप्त होती है। इसके अलावा, वीआई कंपनी ग्राहकों को डेली 1 जीबी डाटा ही इस्तेमाल के लिए प्रदान करती है। 18 दिन की वैलिडिटी के हिसाब से प्लान के तहत ग्राहकों को कुल मिलाकर 18 जीबी डाटा ही इस्तेमाल के लिए प्राप्त होता है। हालांकि, कॉलिंग और एसएमएस बेनेफिट इस कंपनी में भी आपको जियो के समान मिलेंगे।
 

BSNL Rs 199 recharge plan

BSNL कंपनी 199 रुपये के प्लान में पूरे 30 दिन तक की वैलिडिटी प्रदान करती है। इस प्लान में ग्राहकों को डेली 2 जीबी डाटा प्रदान किया जाता है, 30 दिन की वैलिडिटी के हिसाब से प्लान के तहत यूज़र्स को 60 जीबी इस्तेमाल के लिए प्राप्त होता है। इसके अलावा, इस प्लान में भी अनलिमिटिड वॉयस कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस की सुविधा शामिल है।  

Source link

Enable Notifications OK No thanks