10वीं और 12वीं पास के लिए स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकली बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा होगा सेलेक्शन


खेलकूद में रुचि रखने वाले उम्मीदवारों के लिए राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती 2022 में स्पोर्ट्स कोटे के तहत भर्तियां निकाली गई है. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल के पदों पर 19 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों का चयन स्पोट्‌र्स ट्रायल और मेडिकल वैरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. स्पोर्ट्स कोटे के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी. 

वहीं बता दें कि राजस्थान पुलिस में कॉन्सटेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी गई है. ये सुविधा सिर्फ स्पोर्ट्स कोटे के कैंडिडेट्स को मिली है. इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी थी जिसे अब बढ़ाकर 19 मार्च 2022 कर दिया गया है.राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के 67 पदों पर भर्ती निकली है. इसमें पुलिस कॉन्स्टेबल, कांस्टेबल ड्राइवर, कॉन्स्टेबल बैंड और पुलिस दूर संचार में कॉन्स्टेबल के लिए भर्ती निकाली गई है

यहां जानें योग्यता 
जिला पुलिस में कॉन्स्टेबल के लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास है.आरएसी और एमबीसी बटालियन (बैंड सहित) कॉन्स्टेबल पद के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास है.पुलिस दूरसंचार – फिजिक्स और मैथ्स के साथ साइंस में 12वीं पास होना जरूरी है.कॉन्स्टेबल ड्राइवर पद के लिए आवेदन के पास एक वर्ष पहले का बना ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए. 

जानें कैसे होगा सिलेक्शन  
उम्मीदवारों का सिलेक्शन चार चरणों में किया जाएगा.
डॉक्यूमेंट्स वैरिफिकेशन
स्पोट्‌र्स ट्रायल
फिजिकल मेजरमेंट (PMT)
मेडिकल एग्जामिनेशन

आवेदन शुल्क
राजस्थान पुलिस में निकली भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल / ओबीसी / एमबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 500 रुपये का भुगतान शुल्क जमा करना होगा. 
ईडब्ल्यूएस / ओबीसी (एनसीएल) श्रेणी के उम्मीदवारों को 400 रुपए का भुगतान करना होगा. 

आयु सीमा में विशेष छुट दी गई है
राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती 2022 (Rajasthan Police Constable Bharti 2022) के लिए स्पोर्ट्स कोटे के तहत अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के लिए
अंतिम तिथि बढ़ाने के साथ -सात उन्हें आयु सीमा में भी अतिरिक्त छूट दी गई है. इनके लिए अब अधिकतम आयु सीमा दो साल आगे बढ़ा दी गई है.

​पटना हाईकोर्ट ने जारी की जिला न्यायाधीश पदों के लिए हुई परीक्षा की आंसर की, ऐसे करें चेक

​CBSE ने जारी किए 10वीं क्लास के टर्म 1 परीक्षा के नतीजे, स्कोरकार्ड जल्द हो सकता है जारी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks