शम्मी कपूर करना चाहते थे मुमताज़ से शादी, लेकिन इस वजह से एक न हो सके दो दिल


70 के दशक की मशहूर और खूबसूरत बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज़ (Mumtaz) करोड़ों दिलों की धड़कन हुआ करती थीं. अपने दौर में उन्होंने हर बड़े निर्माता-निर्देशक और एक्टर के साथ काम किया था. सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि इंडस्ट्री के कई बड़े स्टार्स भी मुमताज़ के दीवाने थे, जिनमें राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) का नाम भी शामिल था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साथ काम करते-करते शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) और मुमताज (Mumtaz) एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. लेकिन जब शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) ने मुमताज़ (Mumtaz) को शादी के लिए प्रपोज किया तो एक्ट्रेस ने इंकार कर दिया था. इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था.


जब मुमताज से एक इंटरव्यू में सवाल पूछा गया था कि ‘क्या शादी का प्रपोजल रिजेक्ट करने के बाद शम्मी कपूर उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे’? इसपर मुमताज़ ने कहा था, ‘हम दोनों के बीच काफी गलतफहमियां हो गई थीं. मुझसे उन्होंने कहा था कि मैं उनके साथ फिल्मों में काम करना चाहती थी, इसीलिए मैंने उनके साथ सिर्फ प्यार का दिखावा किया. उनकी इन बातों से मुझे बहुत धक्का लगा. मैं किसी को कितना भी प्यार करूं, लेकिन अगर वो मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं करता है या मुझे गलत कहता है तो फिर मैं उसकी तरफ पीछे मुड़कर कभी नहीं देखती. मैंने शम्मी जी से बोला था, अगर आप यही सोचते हैं तो ठीक है. मैं आपके साथ अब कभी काम नहीं करूंगी, ये वादा करती हूं’.

मुमताज ने आगे कहा, ‘शम्मी जी ने मुझसे कहा अगर तुम एक्टिंग को नहीं छोड़ सकतीं तो मतलब ये है कि तुमने मुझसे कभी प्यार नहीं किया. इसके बाद रमेश सिप्पी ने मुझे और शम्मी जी को फिल्म अंदाज में कास्ट करना चाहा. लेकिन मैंने इंकार कर दिया था. मैं वाकई में उन्हें बहुत प्यार करती थी और उन्हें भी मुझसे प्यार था. मुझे कोई पछतावा नहीं था कि मैंने शम्मी जी से प्यार किया था बल्कि मैं उन पलों पर गर्व करती हूं.’

यह भी पढ़ेंः

जब Dilip Kumar की आंखों में आ गए थे Kadar Khan की वजह से आंसू, सुपरस्टार को माननी पड़ी थी ऐसी शर्त

Khesari Lal Yadav खुद लगाते थे अपने पोस्टर, स्टार बनने से पहले इस सिंगर के यहां करते थे रोटी बनाने का काम



image Source

Enable Notifications OK No thanks