मुमताज़ से मीना कुमारी ने लिया था कर्ज, उतारने के लिए नाम कर दी थी अपनी सबसे कीमती चीज़


Meena Kumari & Mumtaz: बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज़ (Mumtaz) ने सिर्फ 12 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. मुमताज़ ने अपने शानदार करियर में बहुत सी सुपरहिट फिल्में दीं. वहीं, मुमताज (Mumtaz) ने सुपरस्टार राजेश खन्ना (rajesh Khanna) के साथ करीब 9 फिल्मों में काम किया, जो सभी बॉक्सऑफिस पर हिट रहीं. क्या आप जानते हैं कि, ट्रेजिडी क्वीन के नाम से मशहूर खूबसूरत एक्ट्रेस मीना कुमारी (Meena Kumari) ने अपना बंगला मुमताज़ (Mumtaz) को कौड़ियों के दाम पर बेच दिया था? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई के कार्टर रोड़ पर बने अपने बंगले को मीना कुमारी (Meena Kumari) ने मुमताज़ को सिर्फ 3 लाख रुपये में दे दिया था. वैसे इस बारे में लोग कम ही जानते हैं कि मीना कुमारी (Meena Kumari) ने ऐसा मुमताज़ का एक कर्ज उतारने के लिए किया था. एक्ट्रेस मुमताज़ (Mumtaz) के भाई शाहरुख ने खुद एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुमताज़ ने मीना कुमारी के लिए एक फिल्म में काम किया था. लेकिन तब मीना कुमारी मुमताज़ को फिल्म के लिए उनकी फीस नहीं दे पाई थीं जो कि 3 लाख रुपये थी. भले ही मुमताज़ ने अपने पैसों के लिए कभी मीना कुमारी को कुछ नहीं कहा. लेकिन ट्रेजिडी क्वीन मीना कुमारी इस बात को नहीं भुला पाई थीं.


इंटरव्यू में मुमताज़ के भाई शाहरुख ने बताया था कि, ‘मीना कुमारी कैंसर की बीमारी से जूझ रही थीं. वो हॉस्पिटल के बेड पर खून की उल्टियां कर रही थीं. तब उन्होंने एक दिन मुमताज़ को अपने पास बुलाया और उन्हें अपना मुंबई के कार्टर रोड़ वाला बंगला दे दिया.’ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुमताज़ तो कभी उस बंगले में नहीं रहीं लेकिन एक्ट्रेस के भाई का परिवार आज भी मीना कुमारी वाले बंगले में रहता हैं.

यह भी पढ़ेंः

जब अपनी ही फिल्म के प्रीमियर को बीच में छोड़ कर उठ गए थे Dharmendra, नहीं चाहते थे लोग देखें

Dharmendra के कहने पर डायरेक्टर ने बदल दिया था ‘शोले’ का ये सीन, कई सालों बाद खोला था राज



image Source

Enable Notifications OK No thanks