जब मीना कुमारी ने दिया था लता मंगेशकर को उनके घर आकर गाने का न्योता, सिंगर ने दिया ये जवाब


When Lata Mangeshkar turned down invitation to Meena Kumari’s song: मशहूर सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने अपनी मधुर आवाज़ के ज़रिए करोड़ों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है. आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां भी उनकी फैन हैं. उनकी आवाज़ के दीवानों में एक नाम ट्रेजिड़ी क्वीन मीना कुमारी (Meena Kumari) का भी था. इतना ही नहीं एक बार तो मीना कुमारी (Meena Kumari) ने खुद उनके घर जाकर गाने का न्योता दिया था. लेकिन लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने उनके इस ऑफर को ठुकरा दिया था. इस बात का खुलासा लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने खुद एक इंटरव्यू में किया था.


लता मंगेशकर ने इंटरव्यू में कहा था, ‘एक दिन मीना कुमारी ने मुझे फोन किया. वो चाहती थीं कि मैं उनके घर आकर गाना गाऊं. लेकिन मैंने उन्हें इंकार कर दिया और कहा कि मैं निजी समारोहों में नहीं गाती हूं’. इसके अलावा सुर कोकिला ने आगे कहा, ‘वो कई बार रिकॉर्डिंग स्टूडियो सिर्फ मेरे गाने सुनने आती थीं. मैं एक दिन हेमंत कुमार के लिए गाना रिकॉर्ड कर रही थी. उस दिन मैंने बाल खुले छोड़े हुए थे’. 


लता मंगेशकर ने आगे कहा, ‘मीना कुमारी को अपने बालों पर गर्व था. मेरे बाल देखकर वो बोलीं, ‘कितने लंबे बाल हैं आपके’. तब मैंने भी कहा कि इन्हें मैंने कभी नहीं काटा’. आपको बता दें कि फिल्म ‘पाकीजा’ में लता मंगेशकर ने मीना के लिए गाए हैं. फिल्म के गानों की रिहर्सल के दौरान मीना कुमारी लता मंगेशकर के घर भी जाती थीं.

यह भी पढ़ेंः

Looop Lapeta से The Great Indian Murder तक, इस वीकेंड रिलीज हुईं ये फिल्में और सीरीज, पढ़ें रिव्यू

Malaika Arora Photo: मलाइका अरोड़ा की इस फोटो को देखकर मचल उठेगा आपका भी दिल, देखिए जरा



image Source

Enable Notifications OK No thanks