शादीशुदा होने के बाद भी गुलज़ार के करीब आईं थीं मीना कुमारी


Meena Kumari and Gulzar:बॉलीवुड की ट्रेजिडी क्वीन मीना कुमारी (Meena Kumari) ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से करोड़ों लोगों के दिलों में जगह बनाई थी. उन्होंने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. वहीं, फिल्मों के अलावा मीना कुमारी (Meena Kumari) अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी अक्सर सुर्खियों में रहती थीं. मीना कुमारी (Meena Kumari) ने अपने दौर के मशहूर डायरेक्टर कमाल अमरोही से शादी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के बाद ट्रेजिडी क्वीन का नाम धर्मेंद्र (Dharmendra) और मशहूर राइटर गुलज़ार (Gulzar) के साथ भी खूब चर्चा में रहा था. 


आपको बता दें कि, मीना कुमारी (Meena Kumari) को कविताएं और शायरी लिखने का काफी शौक था. इतना ही नहीं, उन्होंने कैफी आजमी से शायरी के गुण भी सीखे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपने इसी शौक की वजह से मीना कुमारी गुलज़ार के नजदीक आईं. कहा जाता है कि, दोनों की दोस्ती फिल्म ‘बेनजीर’ की शूटिंग के वक्त हुई थी. वहीं, मीना कुमारी और कमाल अमरोही की शादी भी कुछ समय बाद फीकी पड़ने लगी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीना कुमारी के पति कमाल अमरोही ने उनकी शायरी की कभी सराहना नहीं की थी. लेकिन बहुत से लोग उनकी शायरी की खूब तारीफ किया करते थे जिनमें से एक थे गुलजार. 


वहीं, मीना कुमारी लीवर सोरोसिस नाम की बीमारी से जूझ रही थीं. हालांकि, अपनी जिंदगी के आखिरी दिनों में एक्ट्रेस ने गुलज़ार की वजह से फिल्म ‘मेरे अपने’ साइन की थी. बीमारी के कारण वो इस फिल्म की शूटिंग नहीं कर पा रही थीं, मगर गुलज़ार के कहने पर मीना कुमारी ने किसी तरह फिल्म पूरी की. इसके अलावा अपने निधन से पहले मीना ने अपनी लिखी सभी शायरी गुलज़ार को सौंप दी थी. वहीं, गुलज़ार ने मीना कुमारी की शायरी को ‘मीना कुमारी की शायरी’ नाम से ही पब्लिश किया था. 

यह भी पढ़ेंः

Deepika Padukone Diet Plan: बहुत फूडी हैं दीपिका, फिर ऐसे रखती हैं फिगर को मेंटेन

क्या Karan Johar ढूढेंगे Parineeti Chopra के लिए शौहर, जानें क्या है पूरा मामला



image Source

Enable Notifications OK No thanks