अपनी फिल्मों में रोमांस का जादू जगाने वाले यश चोपड़ा कभी थे मुमताज़ के प्यार में पागल


Yash Chopra was once madly in love with Mumtaz: बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर-प्रड्यूसर यश चोपड़ा (Yash Chopra) आज भले ही हमारे बीच मौजूद ना हों लेकिन अपनी फिल्मों के ज़रिए वो सदा लोगों के दिलों में ज़िंदा रहेंगे. वहीं, अपनी फिल्मों के साथ-साथ यश चोपड़ा (Yash Chopra) पर्सनल लाइफ में भी प्यार और रोमांस को बहुत इम्पॉर्टन्स देते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 60 और 70 के दशक की कामयाब एक्ट्रेस मुमताज़ (Mumtaz) जिन्होंने करोड़ों दिलों पर राज किया, उन्होंने यश चोपड़ा (Yash Chopra) के दिल पर भी राज किया था. मुमताज़ (Mumtaz) के लाखों दीवानों में यश चोपड़ा (Yash Chopra) भी एक थे. वहीं, दूसरी तरफ मुमताज़ (Mumtaz) भी यश चोपड़ा (Yash Chopra) से प्यार करती थीं. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यश चोपड़ा और मुमताज़ एक-दूसरे से शादी भी करना चाहते थे. यश चोपड़ा ने अपनी फिल्म ‘आदमी और इंसान’ में सायरा बानो  के साथ मुमताज़ को साइन किया था. सायरा बानो फिल्म में लीड एक्ट्रेस और मुमताज साइड हीरोइन थी, लेकिन यश चोपड़ा ने मुमताज़ का रोल बढ़ा दिया था. इतना ही नहीं मुमताज़ के लिए मूवी में एक स्पेशल गाना रखा गया. इसी फिल्म के बाद मुमताज़ ने बतौर लीड एक्ट्रेस अपना करियर शुरू कर दिया था. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब यश चोपड़ा के बड़े भाई बीआर चोपड़ा को यश चोपड़ा और मुमताज़ के रिश्ते के बारे में खबर हुई तो वो दोनों की शादी की बात करने मुमताज़ के घर भी गए थे लेकिन बात नहीं बन पाई. दरअसल, उस समय मुमताज़ का करियर ऊचाइंयों पर था. यही कारण था कि उनके घरवाले उनकी तब शादी नहीं करवाना चाहते थे. इसी वजह से यश चोपड़ा और मुमताज़ का रिश्ता भी खत्म हो गया था. आगे चलकर यश चोपड़ा ने पामेला सिंह से शादी कर ली थी.

यह भी पढ़ेंः

मोटी पंजाबी लड़की Bharti Singh में हर्ष ने क्या देखा जो प्यार कर बैठे? ये रहा जवाब

Theater में बैठकर जब बजाई Rashmika Mandanna ने सीटी, फैंस के पीछे मुड़ते ही चेहरा छिपाने लगी थीं एक्ट्रेस



image Source

Enable Notifications OK No thanks