नूतन से शादी करना चाहते थे शम्मी कपूर, लेकिन भरनी पड़ी गीता बाली की लिपस्टिक से मांग


Shammi Kapoor wanted to marry Nutan: बॉलीवुड एक्टर शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) ने अपने करियर की शुरुआत अपने पिता पृथ्वीराज कपूर (Prithviraj Kapoo) के स्टूडियो में बतौर जूनियर आर्टिस्ट की थी. उन्होंने साल 1953 में फिल्म ‘जीवन ज्योति’ से अपने करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) ने ‘तुमसा नहीं देखा’,’ब्रह्मचारी’, ‘कश्मीर की कली’, ‘प्रेम रोग’ और ‘विधाता’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया. 


फिल्मों के अलावा शम्मी कपूर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहे हैं. वहीं, शम्मी कपूर एक्ट्रेस नूतन को पसंद किया करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शम्मी कपूर और नूतन एक-दूसरे को बचपन से ही जानते थे. इतना ही नहीं शम्मी नूतन से शादी भी करना चाहते थे. लेकिन नूतन की मां शोभना समर्थ दोनों के रिश्ते के खिलाफ थीं. 


शम्मी कपूर ने पहली शादी अपने ज़माने की मशहूर एक्ट्रेस गीता बाली से की थी. दोनों की मुलाकात फिल्म के सेट पर ही हुई थी. साथ काम करते-करते दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे. शम्मी और गीता ने मंदिर में जाकर शादी कर ली. जब शादी करने के लिए गीता बाली को लेकर शम्मी कपूर मंदिर में पहुंचे तो उन्हें याद आया कि वो सिंदूर लाना भूल गए हैं. फिर शम्मी ने गीता की लिपस्टिक से ही उनकी मांग भरी थी. हालांकि, शादी के कुछ साल बाद ही गीता का देहांत हो गया था. इसके कुछ सालों बाद शम्मी ने नीला देवी से दूसरी शादी की थी. 

यह भी पढ़ेंः

Rajkumar जब गए थे Sadhana के घर डिनर पर, लेकिन नहीं लगाया खाने को हाथ, पूछने पर एक्ट्रेस को मिला ऐसा जवाब

Asha Bhosle से कानूनी लड़ाई लड़ते-लड़ते जिंदगी से हार गई थीं Sadhana



image Source

Enable Notifications    OK No thanks