झारखंड में शिक्षक के पदों पर निकली है बंपर वैकेंसी, जानें कब से कर सकते हैं आवेदन


JSSC PGT TGT Recruitment 2022: शिक्षक की नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. झारखंड में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी)ने प्लस टू स्कूलों में 3120 स्नातकोत्तर शिक्षकों की नियुक्ति शुरू कर दी गई है. इनमें 2,855 पद नियमित तथा 265 बैकलाग के पद शामिल हैं.इसमें 2341 पदों पर सीधी नियुक्ति,जबकि 779 पद हाई स्कूलों के स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों से भरे जाएंगे. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 25 अगस्त 2022 से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर 2022 है. 

जानें शैक्षणिक योग्यता 
टीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होने के साथ ही बीएड या बीएलईएड की डिग्री होनी चाहिए. उसका झारखंट टीईटी या सीटीईटी परीक्षा पास होना भी जरूरी है.पीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. 

चयन प्रक्रिया
वहीं इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. 

आयु सीमा
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष निर्धारित की गई है, और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है अन्य वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

आवेदन प्रक्रिया
जो भी इच्छुक और योग उम्मीदवार शिक्षक बनना चाहते हैं. वह झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://jssc.nic.in/ पर जाकर जारी नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ें और अपना आवेदन फॉर्म भरें. 

यह भी पढ़ें:

Bihar Sarkari Naukri: बिहार में महिलाओं के लिए बंपर नौकरियां, ANM के 10 हजार से अधिक पदों पर शुरू हुए आवेदन, तुरंत करें अप्लाई 

MPPSC Recruitment 2022: एमपी में Medical Specialist के पदों पर निकली वैकेंसी, एक क्लिक में पढ़ें आवेदन से जुड़ी सभी अहम जानकारियां 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks