एफसीआई में निकली है बंपर वैकेंसी, 8वीं, 10वीं और ग्रेजुएट पास युवा कर सकते हैं आवेदन


Govt Jobs 2022 : सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (Food Corporation of India, FCI) में बंपर भर्तियां निकाली है. एफसीआई,FCI Recruitment 2022 की ओर से जारी नोटिफिकेशन  के अनुसार II, III और IV कैटेगरी के पदों पर कुल 4710 भर्तियां निकाली गई है. हालांकि अभी इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है.आवेदन की प्रक्रिया शुरू होते ही आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक एक्टिवेट हो जाएंगे. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एफसीआई के आधिकारिक वेबसाइट fci.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

एफसीआई भर्ती 2022: वैकेंसी डिटेल
इन पदों जारी वैकेंसी के अनुसार एफसीआई,FCI Recruitment 2022 ने कैटेगरी II- 35 पद पर वैकेंसी निकाली गई है. वहीं कैटेगरी III- 2521 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. वहीं कैटेगरी IV (वाचमैन) 2154 पद भर्ती निकाली गई है. 

एफसीआई भर्ती 2022: आवश्यक शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता 8वीं/10वीं पास/ ग्रेजुएट होना चाहिए. और अधिक शैक्षणिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट fci.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई. 

एफसीआई भर्ती 2022: सिलेक्शन प्रोसेस
उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा, फिजिकल एंड्यूरेंस टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के आधार पर होगा.उम्मीदवारों को सुझाव दी जाती है आधिकारिक वेबसाइट समय-समय पर चेक करते हैं. 

​​GK Questions: ऐसा कौन सा जानवर है जिसकी पाचन शक्ति इतनी होती है कि वह कीलों को ​​भी पचा सकता है?

​​IAS: आईएएस अधिकारी बनने की इच्छा है तो अपनाएं ये तरीके, जल्द मिलेगी सफलता

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks