कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा, इस एक गलती से पलट गया पूरा मैच


पुणे. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल (IPL) के 49वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 13 रन से हरा दिया. सीएसके की मौजूदा सीजन में यह सातवीं हार है.  आरसीबी की ओर से रखे गए 174 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम 8 विकेट पर 160 रन ही बना सकी. धोनी ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा है. चेन्नई के कप्तान ने कहा कि अच्छी शुरुआत के बावजूद हमने नियमित अंतराल विकेट गंवाए, जिसका खामिया हमें भुगतना पड़ा.

चेन्नई के 10 मैचों में 3 जीत से 6 अंक हैं और वह अंक तालिका में नौवें नंबर पर है जबकि आरसीबी की इस जीत से टॉप 4 में एंट्री हो गई है. फाफ डुप्लेसी की कप्तानी में सीएसके ने 11 मैच खेले हैं जिसमें उसे 6 में जीत मिली है. 12 अंकों के साथ आरसीबी चौथे नंबर पर पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें:RCB vs CSK: आरसीबी की बड़ी जीत, सीएसके की 7वीं हार, प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल

RCB vs CSK: विराट कोहली के लिए काल बने माेईन अली, छक्के के मामले में राशिद से भी पीछे

हार के बाद धोनी ने कहा, ‘ हमने उन्हें 170 के आसपास रोक दिया था. मुझे लगा कि दूसरे हाफ में विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा हो जाएगा. हमने बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत की. सबकुछ हमारी योजना के मुताबिक चल रहा था. लेकिन हमारे बल्लेबाजों ने निराश किया. लक्ष्य का पीछा करना आकलन का खेल है. हमारे बल्लेबाज सही से आकलन नहीं कर पाए. जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो, आपको पता होता है कि आपको कितने रन की जरूरत है और उस समय आप अपने शॉट्स खेलने के बजाय मैच की परिस्थितियों के मुताबिक खेलते हैं.’

‘अंकतालिका की जगह अपनी खामियों पर ध्यान देने की जरूरत’ 

धोनी ने कहा कि उनकी टीम के अंकतालिका की जगह अपनी खामियों पर ध्यान देने की जरूरत है. चेन्नई की ओर से ओपनर डेवोन कॉनवे ने 37 गेंदों पर 56 रन की शानदार पारी खेली. मोइन अली ने 34 रन का योगदान दिया. ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ 28 रन बनाकर आउट हुए. बकौल धोनी, ‘ हमें यह देखते रहना चाहिए कि क्या गलत हुआ. आप अंकतालिका को देख कर परेशान हो सकते हैं. हम अपनी खामियों पर ध्यान दे रहे हैं ना कि अंक तालिका में हम किस स्थान पर हैं.’

…तब भी चेन्नई के 14 अंक ही रहेंगे

चेन्नई को लीग स्तर पर अब चार मुकाबले और खेलने हैं. ऐसे में सीएसके यदि अपने बाकी बचे चारों मैच जीत भी जाती है तो उसके 14 अंक ही होंगे, जो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते. दूसरी ओर आरसीबी को अभी तीन और मुकाबले खेलने हैं. बैंगलोर की ओर से महिपाल लोमरोर ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. चार ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Tags: Chennai super kings, Csk, Csk vs rcb, IPL, IPL 2022, Ms dhoni

image Source

Enable Notifications OK No thanks