कैप्टन पैट कमिंस जिंबाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं करेंगे शिरकत, जान लें क्या है वजह


ब्रिसबेन. टेस्ट कप्तान पैट कमिंस टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए अगले महीने जिंबाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की श्रृंखला में नहीं खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया को 28 और 30 अगस्त तथा तीन सितंबर को टाउन्सविले में जिंबाब्वे के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं जबकि इसके बाद टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ केर्न्स में छह, आठ और 11 सितंबर को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगी.

तेज गेंदबाज सीन एबट और स्पिनर एश्टन एगर तथा एडम जम्पा की आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम में वापसी हुई है. ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा पिछले सप्ताह समाप्त हुआ जिसमें मेहमान टीम ने टी20 श्रृंखला और मेजबान टीम ने एकदिवसीय श्रृंखला जीती. दोनों टीम के बीच टेस्ट श्रृंखला 1-1 से बराबर रही. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की.

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह, शमी, पंड्या, पंत और रोहित शर्मा ने बनाए ये 10 बड़े रिकॉर्ड

मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए अपनी साथी जेस के साथ होने के कारण इन श्रृंखलाओं में नहीं खेल पाएंगे. ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा जिसका पहला दौर 16 अक्टूबर से शुरू होगा. गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का टूर्नामेंट में पहला मैच 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ है.

टीम इस प्रकार है: आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम जम्पा.

Tags: Australia Cricket Team, Pat cummins

image Source

Enable Notifications OK No thanks