अमेरिका से आए 100 से अधिक प्रवासी पक्षियों के शव त्रिपुरा झील में मिले


अमेरिका से आए 100 से अधिक प्रवासी पक्षियों के शव त्रिपुरा झील में मिले

पक्षियों ने संभवतः शिकारियों द्वारा कीटनाशकों के साथ जहरीली झील का पानी पिया होगा। (प्रतिनिधि)

अगरतला:

संयुक्त राज्य अमेरिका के कैलिफोर्निया से 100 से अधिक प्रवासी पक्षी त्रिपुरा के गोमती जिले में एक विशाल झील सुखसागर में मृत पाए गए हैं, वन अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा।

उन्होंने बताया कि शव झील पर तैरते हुए पाए गए।

गोमती संभागीय वनाधिकारी महेंद्र सिंह व उदयपुर अनुमंडल वनाधिकारी कमल भौमिक ने गुरुवार को घटनास्थल का दौरा किया और एक शव को पोस्टमार्टम के लिए एकत्र किया.

सिंह ने और अधिक जानकारी दिए बिना कहा, “जांच के आदेश दे दिए गए हैं और शव को पोस्टमार्टम के लिए अगरतला भेज दिया गया है।”

एक अन्य वन अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि शिकारियों ने पानी के शरीर को कीटनाशकों से जहर दिया होगा, और प्रवासी पक्षी, जो पिछले एक दशक से कैलिफोर्निया से आ रहे हैं, पानी के सेवन से मर गए होंगे।

“शव जलाशयों में बिखरे हुए पाए गए और सटीक गणना करना बहुत मुश्किल है। हालांकि, ऐसा लगता है कि 100 से अधिक पक्षियों की मृत्यु हो गई है। कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन ऐसा लगता है कि पक्षियों की मृत्यु हो गई है। कीटनाशकों के कारण, “अधिकारियों ने कहा।

स्थानीय लोगों ने दावा किया कि कई लोगों ने खाने के लिए मरे हुए पक्षियों को इकट्ठा किया है और आवारा कुत्तों ने कई शवों को ले लिया है।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks