फिल्म निर्माता की कॉपीराइट शिकायत के बाद गूगल के सुंदर पिचाई के खिलाफ केस


फिल्म निर्माता की कॉपीराइट शिकायत के बाद गूगल के सुंदर पिचाई के खिलाफ केस

सुंदर पिचाई के साथ, टेक दिग्गज के पांच अन्य लोगों को प्राथमिकी में नामित किया गया है। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

YouTube पर एक बॉलीवुड फिल्म के कथित कॉपीराइट उल्लंघन को लेकर Google के सीईओ सुंदर पिचाई और टेक दिग्गज के पांच अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बॉलीवुड फिल्म निर्माता सुनील दर्शन ने श्री पिचाई के खिलाफ अपनी शिकायत में कहा कि उन्होंने अपनी 2017 की फिल्म ‘एक हसीना थी एक दीवाना था’ के अधिकार किसी को नहीं बेचे हैं या इसे जारी नहीं किया है, हालांकि, यह YouTube पर लाखों व्यूज के साथ चल रहा है।

उन्होंने दावा किया कि एक अरब से अधिक उल्लंघनों के साथ सामग्री का “स्पष्ट रूप से” उपयोग किया गया है और उनकी फिल्म को अवैध रूप से अपलोड करके एक बड़ी राशि बनाई जा रही है।

श्री दर्शन ने कहा, “मैं सुंदर पिचाई को जिम्मेदार मानता हूं क्योंकि वह Google का प्रतिनिधित्व करते हैं। मैंने अपने ‘एक हसीना थी एक दीवाना था’ के 1 बिलियन से अधिक व्यूज को ट्रैक किया है। कंपनी के साथ इस चिंता को उठाए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है।” .

श्री पिचाई के साथ, गौतम आनंद (यूट्यूब के प्रमुख), जो ग्रियर- शिकायत अधिकारी और तकनीकी दिग्गज के चार कर्मचारी प्राथमिकी में नामित अधिकारियों में शामिल हैं।

फिल्म ‘एक हसीना थी एक दीवाना था’ का लेखन, निर्माण और निर्देशन सुनील दर्शन ने किया था। इसमें शिव दर्शन, नताशा फर्नांडीज और उपेन पटेल मुख्य भूमिका में थे।

सुंदर पिचाई को हाल ही में भारत के तीसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks