साउथ एक्ट्रेस Mumtaj के खिलाफ बाल श्रम अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज, 2 लड़कियों से जबरन काम कराने का है आरोप


तमिल एक्ट्रेस (Tamil Actress) मुमताज (Mumtaj) को ‘Monisha En Monalisa’, ‘खुशी’ जैसी फिल्मों में शानदार परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है. उन्होंने तमिल के अलावा मलयालम और कन्नड़ की भाषाओं वाली मूवीज में भी काम किया है. देखा जा रहा है कि करीब 7 सालों से वो फिल्मों में नजर नहीं आ रही हैं और बड़े पर्दे से दूरियां बनाई हुई है, लेकिन फिर भी सुर्खियों में हैं. इसकी वजह कुछ और नहीं बल्कि दो लड़कियों ने उनके खिलाफ पुलिस में जबरन काम कराने का मामला दर्ज कराया है. बताया जा रहा है कि एक्ट्रेस के खिलाफ बाल श्रम अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है.

मुमताज पिछले कुछ समय से भाई की फैमिली के साथ अन्ना नगर चेन्नई में रह रही हैं. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि 19 साल की लड़की ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉन्टेक्ट किया और कहा कि उसका उत्पीड़न किया जा रहा है. जो कि एक्ट्रेस मुमताज के घर में काम कर रही है और मदद की गुहार लगाई है. कहा जा रहा है कि एक्ट्रेस और उनकी फैमिली पर आरोप है कि अगर वो लड़की किसी और घर में काम तलाशती हैं तो उन्हें टॉर्चर किया जाता है. बताया जा रहा है कि इन सबसे तंग आकर लड़की ने पुलिस से अपनी शिकायत दर्ज कराई. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि दोनों लड़कियां उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखती हैं. लड़की और उसकी 17 साल की बहन को मुमताज की नौकरानी बताया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स में पीड़ित लड़की के हवाले से बताया जा रहा है कि वो पिछले साल 6 सालों से मुमताज के यहां नौकरानी थी. बताया जा रहा है कि वो अब उनके यहां काम नहीं करना चाहती हैं और अपने घर जाना चाहती हैं, लेकिन एक्ट्रेस और उनके परिवार वाले उन्हें जाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं. खबरों की मानें तो युवती की शिकायत के आधार पर मुमताज पर बाल श्रम अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और उन दोनों लड़कियों को बचा लिया गया है. उत्पीड़न की शिकायत के आधार पर राज्य अभिलेखागार को सौंप दिया गया है.

Tags: South Indian Actress, South Indian Beauty

image Source

Enable Notifications OK No thanks