Celeb Education: इस स्ट्रीम में ग्रेजुएट हैं KL Rahul, 10 साल की उम्र में खेलने लगे थे क्रिकेट


नई दिल्ली (KL Rahul Education, Celeb Education). क्रिकेट की दुनिया में खिलाड़ियों के बढ़ती प्रतियोगिता के बीच अपनी एक खास जगह बनाए रखना काफी मुश्किल होता है. कुछ खिलाड़ी अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच गजब बैलेंस बनाकर रखते हैं. इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul News) उन्हीं में से एक हैं.

KL Rahul IPL
KL Rahul IPL: केएल राहुल के घर में पढ़ाई-लिखाई का काफी माहौल रहा है

केएल राहुल फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान हैं. इसके साथ ही वे आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट (Lucknow Super Giants) टीम के कप्तान भी हैं (KL Rahul IPL). राहुल ने साल 2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था. जानिए क्रिकेट खिलाड़ी केएल राहुल की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन (KL Rahul Educational Qualification).

बेंगलुरु से हुई शुरुआत

कन्नौर लोकेश राहुल, जिन्हें केएल राहुल या लोकेश राहुल नाम के तौर पर भी जाना जाता है, का जन्म बेंगलुरु में 18 अप्रैल 1992 को हुआ था (KL Rahul Birthday). उनके पिता लोकेश नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कर्नाटक में प्रोफेसर और पूर्व डायरेक्टर रह चुके हैं. वहीं, उनकी मां राजेश्वरी मैंगलोर यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं.

KL Rahul Early Life, <a href='https://hindi.news18.com/tag/kl-rahul'>KL Rahul</a> Family” width=”1200″ height=”901″ /><figcaption class=KL Rahul Early Life: केएल राहुल की मां राजेश्वरी मैंगलोर यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं

इस स्कूल से हुई पढ़ाई

केएल राहुल मैंगलोर में पले-बढ़े थे. उन्होंने हाई स्कूल की परीक्षा NITK इंग्लिश मीडियम स्कूल से दी थी. इसके बाद प्री यूनिवर्सिटी के लिए उन्होंने सेंट एलोयशियस कॉलेज में एडमिशन लिया था (KL Rahul Education). उनके पिता लोकेश सुनील गावस्कर के फैन थे. वे अपने बेटे का नाम सुनील गावस्कर के नाम पर रखना चाहते थे. लेकिन उन्हें राहुल और रोहन में कंफ्यूजन हो गया था.

KL Rahul Education
KL Rahul Education: केएल राहुल ने 10 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था

कॉमर्स में किया ग्रेजुएशन

केएल राहुल ने 10 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और 12 साल की उम्र में बैंगलोर यूनाइटेड क्रिकेट क्लब और मैंगलोर क्लब के लिए खेलने लगे थे. लेकिन अपने शौक के चलते उन्होंने कभी पढ़ाई को प्रभावित नहीं होने दिया. स्कूलिंग पूरी होने के बाद केएल राहुल ने बेंगलुरु की जैन यूनिवर्सिटी से बैचलर्स में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की थी (KL Rahul Educational Qualification).

KL Rahul Instagram
KL Rahul Instagram: केएल राहुल सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं

आज-कल केएल राहुल चर्चा में क्यों हैं?

इन दिनों क्रिकेटर केएल राहुल काफी चर्चा में हैं (Trending News). दरअसल, उनकी और सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी की शादी की बातें चल रही हैं (Athiya Shetty and KL Rahul). एंटरटेनमेंट जगत की खबरों की मानें तो केएल राहुल और अथिया शेट्टी अगले साल यानी 2023 में शादी के बंधन में बंध सकते हैं (KL Rahul Marriage).

KL Rahul and Athiya Shetty
KL Rahul and Athiya Shetty: केएल राहुल अगले साल अथिया शेट्टी से शादी कर सकते हैं

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में केएल राहुल ने 55.83 की औसत से 670 रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमा लिया था.

ये भी पढ़ें:

इस स्कूल से हुई विराट कोहली की पढ़ाई, जानें चर्चित क्रिकेटर का पसंदीदा विषय

10 साल की उम्र में हुई क्रिकेट से दोस्ती, जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं मिताली राज

Tags: Celeb Education, Cricket, KL Rahul, केएल राहुल

image Source

Enable Notifications OK No thanks