‘ये शास्त्री 2.0 मुझे समझ नहीं आता, वह बहुत बुद्धिमानी भरे कमेंट नहीं करते’


भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय और क्रिकेट विश्लेषक संजय मांजरेकर ने विराट कोहली पर भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री की टिप्पणियों से सहमति व्यक्त की कि वह कुछ और वर्षों के लिए टेस्ट टीम की कप्तानी कर सकते थे, लेकिन पूर्व सलामी बल्लेबाज की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि बहुत कुछ लोग उस तथ्य को पचा नहीं पाएंगे यदि वह जारी रखता और मैच जीतता।

CNN-News18 से बात करते हुए, मांजरेकर ने कहा, “मैं रवि शास्त्री का बहुत बड़ा प्रशंसक था। मैं उनके अधीन खेला, उन्होंने खिलाड़ियों का समर्थन दिया, एक महान फाइटर, सीनियर। यह शास्त्री 2.0 मुझे समझ नहीं आ रहा है। वह सार्वजनिक रूप से जो कहते हैं वह अपेक्षित है, मैं उस पर प्रतिक्रिया नहीं देता। मैं अनादर नहीं करना चाहता। वह बहुत बुद्धिमानी भरी टिप्पणी नहीं करते, आप इसके पीछे का एजेंडा देख सकते हैं। यह एक सटीक क्रिकेटिंग अवलोकन नहीं है।

पढ़ें पूरा इंटरव्यू: विराट कोहली जानते थे राहुल द्रविड़ रवि शास्त्री की तरह नहीं थे; रोहित शर्मा को कप्तान और कोच के रूप में कम से कम एक साल दें: संजय मांजरेकर

शास्त्री ने इंडिया टुडे पर टिप्पणी करते हुए कहा था, “क्या विराट टेस्ट में भारत का नेतृत्व करना जारी रख सकते थे। निश्चित रूप से, वह कम से कम 2 वर्षों तक भारत का नेतृत्व कर सकते थे क्योंकि अगले दो वर्षों में भारत घर पर खेल रहा होगा और कौन आ रहा है – 9 और 10 जैक, रैंकिंग के हिसाब से। लेकिन वह तब अपनी कप्तानी में 50-60 जीत हासिल कर लेते और बहुत से लोग इस तथ्य को पचा नहीं पाएंगे।

यह भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में दो और साल भारत की कप्तानी कर सकते थे विराट कोहली: रवि शास्त्री

दक्षिण अफ्रीका से भारत की श्रृंखला हार के एक दिन बाद टेस्ट कप्तानी से हटने के कोहली के आश्चर्यजनक फैसले ने भारतीय क्रिकेट को उथल-पुथल में धकेल दिया और कोई तत्काल सामने नहीं आया। केएल राहुल और रोहित शर्मा दो नामों के बारे में सबसे अधिक चर्चा की जा रही है, लेकिन राहुल के साथ, कप्तान के रूप में उनके बेल्ट के तहत सिर्फ एक प्रथम श्रेणी का खेल है और शर्मा अभी भी चोट से बाहर हैं, इस पर अनिश्चितता अभी भी बनी हुई है कि कौन पदभार संभालेगा।

हालांकि, मांजरेकर के अनुसार, शर्मा तीनों प्रारूपों में भारत का नेतृत्व करने वाले एकमात्र योग्य उम्मीदवार हैं। “तीनों रूपों में एकमात्र योग्य उम्मीदवार रोहित शर्मा हैं। वह टी20 में काफी अच्छे हैं। हमने आईपीएल में स्वाभाविक रूप से देखा है। एकदिवसीय मैचों में, उन्होंने कई मौकों पर कप्तानी की है, और टेस्ट मैच, इंग्लैंड में उस प्रदर्शन के बाद, सबसे योग्य उम्मीदवार हैं,” उन्होंने कहा, “चलो बहुत आगे नहीं देखते हैं। आइए एक साल देखें; भारत के पास कोई सहज विकल्प नहीं है। अन्य सभी विकल्पों में बहुत सारे मुद्दे हैं। एक साल में दो टेस्ट मैच। बहुत सारे टी20 क्रिकेट और एकदिवसीय मैच होने हैं।

तो एक बार में एक साल ले लो और किसी ऐसे व्यक्ति को नियुक्त करो जो सबसे योग्य हो, और अगर कोई समस्या है तो आप दूसरे नेता को देखना शुरू कर देते हैं। आइए पूर्व-खाली न करें, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि इस समय अन्य रोमांचक विकल्प हैं। हो सकता है कि एक या दो साल बाद आपको कोई मिल जाए।”

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks