सरनदीप सिंह का कहना है कि टीम इंडिया में विराट कोहली के नेतृत्व वाली चिंगारी गायब है | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


NEW DELHI: पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह को लगता है कि टीम इंडिया में विराट कोहली की कप्तानी में जो चिंगारी और आक्रामकता थी, वह गायब है।
सरनदीप की यह टिप्पणी दक्षिण अफ्रीका द्वारा दूसरे वनडे में भारत को सात विकेट से हराकर शुक्रवार को तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने के बाद आई है।
“भारत पहले दिन से ही न केवल टेस्ट मैचों में बल्कि एकदिवसीय मैचों में भी पसंदीदा था। जिस तरह से उन्होंने टेस्ट मैच गंवाए। दूसरे टेस्ट में भारत बुरी तरह हार गया लेकिन केवल एक चीज खिलाड़ियों के बारे में नहीं है। यह कप्तानी के बारे में भी है जिस तरह से हमने सोचा था कि केएल राहुल बहुत शांत और शांत होंगे लेकिन अगर आप विराट की कप्तानी को देखें तो वह बहुत ऊर्जावान और उत्साहित थे। जिस तरह से टीम खेलती थी जैसे सभी खिलाड़ी पंप हो जाते थे लेकिन अब जो मुझे बाहर से बैठकर महसूस होता है। क्या किसी तरह भारतीय टीम उस चिंगारी को याद कर रही है। उनके पास वह चिंगारी नहीं है और वह ऊर्जा नहीं है,” सरनदीप ने एएनआई को बताया।
“उन्होंने बड़े रन बनाए क्योंकि 287 एक बड़ा स्कोर है। दक्षिण अफ्रीका की टीम चैंपियन की तरह खेली। उन्होंने अनुशासित क्रिकेट खेला, वे जीत के लिए खेले। अगर आप वेंकटेश अय्यर के बारे में बात करते हैं तो वह इतने तेज नहीं हैं और वह एक सलामी बल्लेबाज हैं। उन्होंने टी 20 में अच्छा प्रदर्शन किया। और वह एक बड़ा हिटर है। अब वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है। वह हिट नहीं कर सकता क्योंकि मैदान खुला नहीं है। वह वहां बल्ले से संघर्ष कर रहा है और साथ ही विकेट लेने में असफल रहा है।”
सरनदीप ने यह भी कहा कि तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए और जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दोनों को आराम दिया जाना चाहिए, ताकि 3-0 की हार से बचा जा सके।

“मोहम्मद सिराज अभी भी चोटिल हैं लेकिन मैं प्रसिद्ध कृष्णा के बहुत पक्ष में हूं। युवा लंबे तेज गेंदबाज को मौका दिया जाना चाहिए। जसप्रीत बुमराह या मोहम्मद शमी दोनों को आराम नहीं दिया जाना चाहिए क्योंकि आप 3-0 से नहीं बनना चाहते हैं। इसलिए आपको वहां एक अनुभवी गेंदबाज की जरूरत है। इसलिए, प्रसिद्ध कृष्ण को आजमाया जाना चाहिए और आपको रविचंद्रन अश्विन से पहले अक्षर पटेल को चुनना चाहिए। आपको बल्ले, गेंद और क्षेत्ररक्षण दोनों में योगदान देने के लिए किसी की जरूरत है, “सरनदीप ने कहा।
“मुझे लगता है कि भारत की फील्डिंग भी बहुत खराब थी जिस तरह से हमने कैच छोड़े। आप देख सकते हैं कि कितनी आसानी से सिंगल दिए गए थे। सर्किलों में कोई फील्डिंग नहीं थी और आश्चर्यजनक रूप से विराट कोहली हर समय मैदान में नहीं दिखते जैसे उन्हें लगता है। दृश्यों में खो जाना। वह सीमाओं में क्षेत्ररक्षण कर रहा है और हलकों में नहीं देखा जाता है। इसलिए, कुछ चीजें गायब हैं, “उन्होंने कहा।
पूर्व चयनकर्ता ने आगे कहा कि टीम इंडिया रवि शास्त्री और कोहली के नेतृत्व में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रही थी, क्योंकि उन्होंने खेल में आक्रामकता लाई।
“आप देखें कि रवि शास्त्री ने टीम के साथ क्या किया। रवि शास्त्री ने टीम को कैसे पंप किया। यह टीम पिछले सात वर्षों से रवि शास्त्री और विराट कोहली के नेतृत्व में बहुत अच्छा कर रही थी और वे दोनों आक्रामक थे और आधुनिक क्रिकेट को कुछ ऐसा ही चाहिए। उन्हें आक्रामक होना होगा। दक्षिण अफ्रीका ने जिस तरह से खेला, उसे देखें। वे आक्रामक थे और जिस तरह से उन्होंने जीत हासिल की है, उसे देखें।
क्विंटन डी कॉक (78) और जेनमैन मालन (91) बल्ले से इस मौके पर पहुंचे क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत को सात विकेट से हराया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से रस्सी वैन डेर डूसन और एडेन मार्कराम 37-37 रन बनाकर नाबाद रहे।
इससे पहले, ऋषभ पंत और केएल राहुल ने क्रमशः 85 और 55 रनों की पारी खेली, क्योंकि भारत ने निर्धारित बीस ओवरों में 287/6 रन बनाए। शार्दुल ठाकुर और रविचंद्रन अश्विन ने भी क्रमश: 40 और 25 रनों की नाबाद पारी खेली. प्रोटियाज की ओर से तबरेज शम्सी ने दो विकेट लेकर वापसी की।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks