वर्ल्ड कप में सीनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन से कोच रमेश पवार नाखुश, मिताली और झूलन को लेकर बोली बड़ी बात


हैमिल्टन. न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार में भारतीय बल्लेबाजों में जज्बे के अभाव से हैरान मुख्य कोच रमेश पवार (Ramesh Powar) ने सीनियर खिलाड़ियों से शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अधिक जिम्मेदारी से खेलने की अपील की है. भारतीय टॉप ऑर्डर न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND W vs NZ W) नाकाम रहा था और पहले 20 ओवर में बल्लेबाज 50 रन ही बना सके. जीत के लिए 261 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 62 रन से हार गई.

कोच रमेश पवार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘यह ऐसा दिन था, जब चीजें हमारे अनुकूल नहीं रही. ईमानदार से कहूं तो पहले 20 ओवर में बल्लेबाजी देखकर मैं हैरान था. अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले छह मैचों में प्रदर्शन को देखें, तो हम अपनी रणनीति पर बखूबी अमल कर रहे थे. टीम को टूर्नामेंट से पहले तैयारी का भरपूर समय मिला और अब प्रदर्शन करने का समय है.’

सीनियर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेकर मैच जिताने होंगे: पवार
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पवार सीनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन से नाखुश नजर आए. उन्होंने कहा, “मिताली, स्मृति और झूलन जैसे सीनियर खिलाड़ियों को अब अतिरिक्त जिम्मेदारी लेकर मैच जिताने होंगे. इससे युवा खिलाड़ियों पर दबाव नहीं बनेगा. मुझे लगता है कि यह विश्व कप का दबाव है. लेकिन मैं कोई बहाना नहीं बनाना चाहता. यह अब प्रदर्शन करके दिखाने का समय है. हम पिछले छह महीने से अभ्यास कर रहे हैं. हम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया गए और न्यूजीलैंड जल्दी पहुंचे. हमें अभ्यास का पूरा समय मिला और अब मैदान पर प्रदर्शन कर दिखाने का समय है.”

‘हमें जज्बे के साथ बल्लेबाजी करनी होगी’
भारत के पूर्व स्पिनर ने कहा, “यह जरूरी है कि पहले दस ओवर में जज्बे के साथ बल्लेबाजी की जाए. इस विश्व कप में लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं है. लेकिन यह अच्छी विकेट थी. हम हालांकि पहले 20 ओवर में ही पिछड़ गए.”

IND vs SL: पिंक बॉल टेस्‍ट के लिए कैसे तैयारी कर रही है टीम इंडिया, जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की बल्लेबाजी शर्मनाक रही. भारतीय बल्लेबाजों ने 162 डॉट बॉल खेली. यानी 27 ओवर में एक भी रन नहीं आया. यही भारत की हार की बड़ी वजह रही. जीत के लिए 261 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हरमनप्रीत कौर के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. हरमनप्रीत ने 62 गेंद में 71 रन बनाए. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच जीता था.

Tags: Cricket news, Harmanpreet kaur, Jhulan Goswami, Mithali raj, Ramesh powar, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks