INDW vs NZW: हरमनप्रीत कौर का अर्धशतक गया बेकार, भारत को न्यूजीलैंड से मिली हार


नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप (Womens World cup 2022) में लगातार दूसरा मैच जीतने का सपना पूरा नहीं हो पाया. मिताली राज (Mithali Raj) की भारतीय टीम को मेजबान न्यूजीलैंड ने 62 रन से हरा दिया. इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी की थी और भारत को 261 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई. न्यूजीलैंड की ओर से एमी सदरवेट ने सबसे अधिक 75 रन बनाए. एमिलिय़ा केर ने भी अर्धशतक जमाया. भारत की तरफ से पूजा वस्त्रकार सबसे सफल गेंदबाज रहीं. उन्होंने 10 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट झटके. भारत के लिए हरमनप्रीत कौर ने सबसे अधिक 63 गेंद में 71 रन बनाए. इससे पहले, भारत ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को शिकस्त दी थी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और ओपनर स्मृति मंधाना 6 रन बनाकर जेस केर की गेंद पर आउट हो गईं. भारत को दूसरा झटका दीप्ति शर्मा (5) के रूप में लगा. न्यूजीलैंड को यह विकेट रिव्यू पर मिला. दरअसल, अंपायर ने दीप्ति को नॉट-आउट दिया था, जिसके बाद न्यूजीलैंड ने डीआरएस लिया. टीवी रीप्ले में साफ नजर आया कि केर की यह गेंद ऑफ स्टम्प पर थी और सीधा दीप्ति के पैड पर लगी थी. दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद भारतीय कप्तान मिताली राज और यस्तिका भाटिया ने 24 रन जोड़कर भारतीय पारी को पटरी पर लाने का काम किया. हालांकि, भाटिया 28 रन बनाकर तहुहू की गेंद पर आउट हो गईं.

इसके बाद मिताली ने उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ 47 रन की साझेदारी कर भारत की जीत की उम्मीदों को बरकरार रखा. मिताली 31 रन बनाकर अमेलिया केर की गेंद पर स्टंप हो गईं. टीम इस झटके से संभल भी नहीं पाई थी कि अगली ही गेंद पर विकेटकीपर ऋचा घोष बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं. पिछले मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाली पूजा वस्त्रकार भी 6 और स्नेह राणा 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. हालांकि, हरमनप्रीत कौर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और 43वें ओवर में 2 छक्के और 2 चौके जड़ 20 रन बटोरे. हालांकि, अगले ही ओवर में हरमनप्रीत आउट हो गईं और उनके पवेलियन लौटते ही भारत की हर तय हो गई.

Tags: India vs new zealand, Mithali raj, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks