तमिलनाडु: ऑनलाइन रमी गेम में लाखों रुपए हार चुके कोयंबटूर के सिपाही ने की खुदकुशी


चेन्नई. कोयंबटूर सशस्त्र नगर बल से जुड़े एक पुलिसकर्मी के आत्महत्या करने के बाद उसके दोस्तों और रिश्तेदारों ने ऑनलाइन रमी गेम को जिम्मेदार ठहराया है. 29 वर्षीय कलिमुथु ने रिश्तेदारों और दोस्तों सहित अपने परिचित व्यक्तियों से 20 लाख रुपये से अधिक उधार लिया था और ऑनलाइन रमी गेम खेल रहा था, जिसमें उसे भारी नुकसान हुआ, जिससे वह कर्ज में डूबा हुआ था. पुलिसकर्मी ने अपने उधारदाताओं को जितनी जल्दी हो सके भुगतान करने का वादा किया था, लेकिन वह तय समय पर कर्ज अदा नहीं कर सका.

अधिकारियों ने बताया कि 32 सरकारी विभागों ने गांधीपुरम, कोयंबटूर में एक प्रदर्शनी में अपने उत्पादों और योजनाओं को दिखाने के लिए अपने स्टॉल खोले. प्रदर्शनी में लगा पुलिस स्टॉल अपने हथियारों का प्रदर्शन कर रहा था और कालीमुथु ड्यूटी पर था. शुक्रवार दोपहर वह ड्यूटी पर अकेला था और उसने डिस्प्ले से एसएलआर गन ली और खुद को पेट में गोली मार ली.

‘गोली लगने से सिपाही की किडनी खराब हो गई थी’
कोयंबटूर शहर की पुलिस से जुड़े एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘गोली पेट से होते हुए पीठ से निकली. गोली की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे उनके सहयोगियों ने कलीमुथु को खून से लथपथ देखा और उन्हें कोयंबटूर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने सर्जरी की. गोली से उनकी किडनी खराब हो गई थी और दवाओं का भी कोई असर नहीं हो रहा था. आज सुबह उनकी मौत हो गई.’ तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले के रहने वाले कालीमुथु के परिवार में उनकी पत्नी सलाई थिलनैकाई और 4 और 3 साल की उम्र के दो बच्चे हैं.

पीएमके ने दी ऑनलाइन रमी पर प्रतिबंध को लेकर आंदोलन की चेतावनी
यह ध्यान दिया जा सकता है कि ऑनलाइन रमी पर प्रतिबंध लगाने के लिए राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने कई लोगों की मौत का पहले भी हवाला दिया है. पीएमके संघर्ष में सबसे आगे रही है और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, डॉ. अंबुमणि रामदास ने आंदोलन की एक कड़ी का आह्वान किया है, अगर सरकार कई लोगों की जान लेने वाले ऑनलाइन रमी गेम पर प्रतिबंध लगाने के लिए तत्काल कदम नहीं उठाती है.

Tags: Tamil nadu



Source link

Enable Notifications OK No thanks