Commonwealth Games 2022: रेणुका सिंह ने ऑस्ट्रेलिया की तोड़ी कमर, 13 गेंद पर झटक लिए 4 विकेट


बर्मिंघम. भारतीय महिला टीम की राइट-आर्म मीडियम फास्ट बॉलर रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को पहले ही पॉवरप्ले में शुरूआती चार बड़े झटके देकर उनकी कमर तोड़ दी है. भारत द्वारा दिए गए 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विपक्षी टीम ने 4.1 ओवरों में 34 रनों पर ही अपने चार महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मुकाबले में आउट होने वाली खिलाड़ी विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली (0), बेथ मूनी (10), कैप्टन मेग लैनिंग (8) और ताहलिया मैकग्रा (14) हैं. ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के इन सभी खिलाड़ियों को पवेलियन लौटाने का काम अबतक रेणुका सिंह ने किया है. उन्होंने टीम के लिए चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए 18 रन खर्च कर ये सभी विकेट चटकाए हैं.

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को अगर यह मुकाबला जितना है तो उसे अब भी 121 रन बनाने होंगे. टीम के पास छह विकेट शेष है. कंगारू महिला टीम के लिए फिलहाल राचेल हेन्स (7) और एशले गार्डनर (5) मैदान में टिकी हुई हैं और पारी संवारने का काम कर रही हैं. वहीं भारतीय महिला टीम को अगर यह मुकाबला अपने नाम करना है तो उन्हें नियमित अंतराल पर विपक्षी टीम के विकेट चटकाने होंगे.

यह भी पढ़ें- Commonwealth Games: शेफाली वर्मा ने लगातार 3 गेंद पर जड़े 3 चौके, फिर विकेटकीपर ने की बड़ी गलती

इससे पहले आज भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए कप्तान कौर ने सर्वाधिक 52 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 34 गेंदों में आठ चौके एवं एक छक्का निकला.

कैप्टन हरमनप्रीत कौर के अलावा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा भी रंग में नजर आईं. उन्होंने टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए 33 गेंद में 48 रनों की तेज तर्रार पारी खेली. हालांकि वह अर्द्धशतक लगाने से महज दो रनों से चूक गईं. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा स्मृति मंधाना ने 24 रनों का योगदान दिया.

Tags: Birmingham, Commonwealth Games

image Source

Enable Notifications OK No thanks