CWG 2022: भारत को अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए करना होगा एक काम, पाकिस्तान बाहर; समझें पूरा गणित


नई दिल्ली. कॉमनवेल्थ गेम्स के 22वें एडिशन (Commonwealth Games) का आयोजन बर्मिंघम में हो रहा है. महिला क्रिकेट को पहली बार इन खेलों का हिस्सा बनाया गया है. भारतीय महिला टीम की अगुआई हरमनप्रीत कौर कर रही हैं. टीम ने रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर शानदार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल की तरफ कदम बढ़ाए. वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तानी महिला टीम नॉकआउट चरण से बाहर हो गई.

अब भारतीय महिला टीम का अगला मुकाबला बारबाडोस से होना है. बारबाडोस की टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई है. यानी अब भारत-बारबाडोस का मैच नॉकआउट की तरह हो गया है. दोनों टीमें अपने-अपने अंतिम लीग मैच में 3 अगस्त को आमने-सामने होंगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है. अगर भारतीय टीम को भी सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उसे बारबाडोस के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है.

इस बीच रविवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार वापसी की. टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी.ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना 42 गेंद पर 63 रन बनाकर नाबाद रहीं. बारिश के कारण मैच को 18-18 ओवर का कर दिया गया. पाकिस्तानी टीम सिर्फ 99 रन बना पाई. भारतीय टीम ने लक्ष्य को 11.4 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारतीय टीम को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से 3 विकेट से हार मिली थी.

Tags: Commonwealth Games, Cwg, Hindi Cricket News, Indian cricket, Women cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks