CWG 2022: जेमिमा और इन 4 खिलाड़ियों की वजह से मिली जीत, महिला क्रिकेट टीम पहले मेडल से एक जीत दूर


बर्मिंघम. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के (Commonwealth Games 2022) सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टीम ने ग्रुप राउंड के अंतिम मुकाबले में बारबाडोस को 100 रन से बड़ी शिकस्त दी. यह टीम की 3 मैचों में दूसरी जीत है. ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया की टीम तीनों मैच जीतकर टॉप पर रही. दूसरे ग्रुप से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. जेमिमा राेड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) के नाबाद 56 रन के सहारे भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 162 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया. जवाब में बारबाडोस की टीम 8 विकेट पर 62 रन ही बना सकी. इन 5 खिलाड़ियों की वजह से भारत को जीत मिली:

1.स्मृति मंधाना का विकेट जल्दी गिर गया था. लेकिन युवा ओपनर शेफाली वर्मा ने एक ओर से टीम को संभाले रखा. उन्होंने 26 गेंद पर 165 के स्ट्राइक रेट से 43 रन बनाए. 7 चौका और एक छक्का लगाया. दूसरे विकेट के लिए जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ 71 रन की बड़ी साझेदारी की.

2.टीम ने 92 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में जेमिमा रोड्रिग्ज ने अर्धशतक लगाकर स्कोर को 150 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 46 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाए. 6 चौका और एक छक्का जड़ा. शेफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की.

3.दीप्ति शर्मा ने 28 गेंद पर 34 रन बनाकर नाबाद रहीं. अंत में बेहतरीन पारी खेली. 2 चौका और एक छक्का लगाया. इसके बाद इस ऑफ स्पिनर ने गेंद से भी कमाल किया. उन्होंने 2 ओवर में सिर्फ 6 रन दिए.

4.तेज गेंदबाज रेणुका सिंह का कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन जारी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट लेने के बाद उन्होंने बारबाडोस के खिलाफ पहले 3 ओवर में 4 विकेट लिए. डिएंड्रा डॉटिन और हेले मैथ्यूज जैसे दिग्गज बल्लेबाजों काे पवेलियन भेजा.

5.कप्तान हरमनप्रीत कौर मैच में बल्ले से कमाल नहीं कर सकी थीं. लेकिन उन्होंने फील्डिंग करते हुए होल्डर का डाइव मारते हुए एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा. फिर इस ऑफ स्पिनर ने एक विकेट भी लिया.

Tags: BCCI, Commonwealth Games, Harmanpreet kaur, Indian women cricketer, Jemimah Rodrigues

image Source

Enable Notifications OK No thanks