महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़कर ‘हिटमैन’ के बराबर पहुंचे डेविड वॉर्नर, खतरे में गेल और डिविलियर्स के रिकॉर्ड


नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर (David Warner) का बल्ला आईपीएल 2022 में जमकर रन उगल रहा है. वॉर्नर ने आईपीएल 2022 (IPL)  के मौजूदा सीजन के 50वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 58 गेंदों पर 92 रन की तूफानी पारी खेली. मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को 21 रन से हराकर अपनी पांचवीं जीत दर्ज की. वॉर्नर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. वॉर्नर आईपीएल में कुल 18वीं बार प्लेयर ऑफ द मैच बने. इस दौरान उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया.

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच बने खिलाड़ियों की लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स टॉप पर हैं. डिविलियर्स इस टी 20 लीग में कुल 25 बार मैन ऑफ द मैच चुने गए हैं जबकि वेस्टइंडीज के धुरंधर क्रिस गेल 22 मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के साथ दूसरे नंबर पर हैं. वॉर्नर ने इस दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (18) के रिकॉर्ड की भी बराबरी की. धोनी को अभी तक कुल 17 बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली को 13 बार प्लेयर ऑफ द मैच आंका गया है.

यह भी पढ़ें:VIDEO: डेविड वॉर्नर ने दाएं हाथ का बल्लेबाज बनकर लगाया चौका… देखते भर रह गए गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, तूफानी गेंदबाज हुआ IPL से बाहर

डेविड वॉर्नर की शानदार पारी के दम पर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रन का स्कोर खड़ा किया. इस दौरान वॉर्नर ने 12 चौके और तीन छक्के लगाए. रोवमैन पॉवेल ने 35 गेंदों पर 67 रन की पारी खेली. पॉवेल ने अपनी तूफानी पारी में कुल छह छक्के जड़े. 208 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम 20 ओवर में 186 रन ही बना सकी.

हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके दोनों ओपनर अभिषेक शर्मा और कप्तान केन विलियमसन सस्ते में पवेलियन लौट गए. अभिषेक सात जबकि केन 4 रन बनाकर आउट हुए. हैदराबाद की ओर से निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 34 गेंदों पर 62 रन बनाए. एडेन मार्करम ने भी 42 रन की अहम पारी खेली. दिल्ली की ओर से पेसर खलील अहमद ने 3 विकेट चटकाए वहीं शार्दुल ठाकुर की झोली में दो विकेट गए.

Tags: David warner, DC vs SRH, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Rohit sharma, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks