DC vs KKR: उमेश ने पहली गेंद पर पृथ्वी शॉ को भेजा पवेलियन, डाइव मारकर खुद पकड़ा हैरतअंगेज कैच


मुंबई. उमेश यादव (Umesh Yadav) ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है. केकेआर के इस तेज गेंदबाज ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम को पहली ही गेंद पर सफलता दिलाई. मैच में (DC vs KKR) कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 146 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया है. नीतीश राणा ने शानदार अर्धशतक जड़ा. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने 14 रन देकर 4 विकेट झटके. जवाब में समाचार लिखे जाने तक दिल्ली ने 6 ओवर में 47 रन 2 बड़े विकेट गंवा दिए हैं. यानी मैच अभी रोमांचक स्थिति में है. दोनों ही टीमों के लिए यह मैच बेहद महत्वपूर्ण है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उमेश यादव ने पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ को आउट किया. पृथ्वी ने लेग साइड पर शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले से लगकर उमेश के पास आ गई. उन्होंने डाइव लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा. पृथ्वी का रिकॉर्ड केकेआर के खिलाफ शानदार रहा था. इस मैच से पहले वे 7 पारियों में से 5 में 50 से अधिक रन की पारी खेली थी.

उमेश ने शानदार कैच पकड़ा.

हर्षित ने डेब्यू ओवर में लिया विकेट

केकेआर ने मैच में दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षित राणा को भी मौका दिया है. यह उनका आईपीएल का पहला मैच है. इस 20 साल के तेज गेंदबाज ने अपने ही ओवर में विकेट झटका. उन्होंने मिशेल मार्श को आउट किया. उन्होंने 7 गेंद पर 13 रन बनाए और 2 चौके जड़े. मार्श कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में भर्ती थे. इसके बाद वे वापसी कर रहे हैं. डेविड वॉर्नर 24 और ललित यादव 7 रन बनाकर खेल रहे हैं.

DC vs KKR: कुलदीप यादव ने केकेआर से लिया बदला! 2 मैच में झटके 8 विकेट, किया बेस्ट प्रदर्शन

DC vs KKR: हार्दिक पंड्या को टक्कर देने वाला ऑलराउंडर फेल, आईपीएल में स्ट्राइक रेट 100 का भी नहीं

उमेश यादव का यह आईपीएल 2022 का 9वां मैच है. वे 21 की औसत से 12 विकेट ले चुके हैं. 23 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनाॅमी 7.55 की है. हालांकि पिछले सीजन में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में उन्होंने दबाव में शानदार वापसी की है. इस मुकाबले से पहले उन्होंने ओवरऑल टी20 के 159 मैच में 161 विकेट लिए थे.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Prithvi Shaw, Umesh yadav

image Source

Enable Notifications OK No thanks