एक्सचेंज 4 मीडिया समूह ने जारी की टॉप प्रवक्ताओं की लिस्ट, पहले स्थान पर रहे बीजेपी के सुधांशु त्रिवेदी


नई दिल्ली: एक्सचेंज 4 मीडिया समूह (Exchange for media Group) ने गुरुवार को इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में पहली बार राजनीतिक दलों के टॉप 50 प्रवक्ताओं की सूची (E4M Party Spokesperson List) जारी की. इस लिस्ट में सबसे पहला स्थान भारतीय जनता पार्टी के सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) को मिला है. 50 लोगों की इस लिस्ट में पहले 10 स्थान पर पांच प्रवक्ता बीजेपी के जबकि पांच गैर भाजपा दलों के हैं.

शीर्ष 10 में शामिल होने वाले अन्य दलों के प्रवक्ताओं में कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला, कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी, आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा, समाजवादी पार्टी के अनुराग भदौरिया और शिवसेना प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी का नाम शामिल है.

एक्सचेंज 4 मीडिया समूह के द्वारा जारी लिस्ट में अगर भाजपा नेताओं की बात करें तो इसमें दूसरे नंबर पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, जबकि उसके बाद गौरव भाटिया, सैयद जफर इस्लाम और शाजिया इल्मी का नाम है. एक्सचेंज4मीडिया के संपादकीय बोर्ड द्वारा लंबी स्क्रीनिंग प्रक्रिया के बाद विजेताओं का चयन किया गया. इस चयन प्रक्रिया मुख्यतौर पर प्रवक्ताओं के तर्क की गुणवत्ता, उनकी प्रस्तुत शैली, विश्वसनीयता मानदंडों पर आधारित थी.

प्रवक्ताओं को पुरस्कार दिए जानें से पहले एक सम्मेलन भी आयोजित किया गया था, जिसमें फायरसाइड चैट के साथ-साथ पैनल चर्चाएं शामिल थीं. इन चर्चाओं में राजनीतिक विषयों को शामिल किया गया था. सभी उपस्थित वक्ताओं और गणमान्य व्यक्तियों ने राजनीतिक जीवन में शामिल पुरुषों और महिलाओं की इस तरह की पहली मान्यता की बहुत सराहना की.

Tags: BJP, Sudhanshu Trivedi



Source link

Enable Notifications OK No thanks