विधानसभा चुनाव: पंजाब में तीन रैलियां करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 14, 16 और 17 फरवरी को करेंगे संबोधित


पंजाब चुनाव को लेकर भाजपा ने भी कमर कस ली है। खुद प्रधानमंत्री पंजाब में तीन रैलियां करेंगे। इसकी जानकारी भाजपा के पंजाब प्रदेश के भाजपा महासचिव सुभाष शर्मा ने दी है। पीएम मोदी 4, 16 और 17 फरवरी को पंजाब तीनों क्षेत्र मालवा, दोआबा और माझा में 3 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वह 14 फरवरी को जालंधर में पहली, 16 फरवरी को पठानकोट में दूसरी और 17 फरवरी को अबोहर में तीसरी रैली को संबोधित करेंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को जालंधर में जनसभा को संबोधित करेंगे। उनकी सुरक्षा को लेकर डीजीपी से लेकर स्थानीय पुलिस कमिश्नर तक सतर्क हो गए हैं और सुरक्षा एजेंसियों को चौकस कर दिया गया है। पीएम मोदी 14 फरवरी दोपहर दो बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसके लिए स्थानीय भाजपा नेताओं ने कमर कस ली है।

पीएम के सुरक्षा अधिकारियों की अग्रिम टीम पहुंच चुकी है और पीएपी में हेलीकॉप्टर उतारने को हरी झंडी दे दी है। भाजपा की तरफ से खुले मैदान पर विचार किया जा रहा है। ऐसी कोशिश की जा रही है कि पीएपी का मैदान ही जनसभा के लिए इस्तेमाल किया जाए तो बेहतर रहेगा। पीएम को रोड से न ले जाया जाए। भाजपा नेता सुशील शर्मा का कहना है कि अभी मैदान फाइनल नहीं किया गया है, इसके लिए विचार किया जा रहा है। ऐसी कोशिश रहेगी कि मैदान पीएपी का ही इस्तेमाल हो जाए।

मतदान से पहले ये रैलियां महत्वपूर्ण, सुरक्षा में चुक को लेकर हुआ था बवाल
पीएम मोदी की यह रैलियां बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि 20 फरवरी को पंजाब में मतदान हैं। पीएम रैलियों से पूरे प्रदेश को कवर करने जा रहे हैं। फिरोजपुर रैली में पीएम की सुरक्षा को लेकर चूक हो गई थी जिसको लेकर पूरे देश में खासा बवाल हुआ था। पीएम मोदी ने बठिंडा एयरपोर्ट पर अधिकारियों को कहा था कि अपने सीएम को थैंक्स कहना, मैं जिंदा लौट रहा हूं। इसको लेकर मामला काफी गर्मा गया था।

पीएम ने मंगलवार को की वर्चुअल रैली
मंगलवार को पीएम मोदी ने पंजाब में अपनी पहली वर्चुअल रैली की थी। इसमें उन्होंने लुधियाना व फतेहगढ़ साहिब के लोगों को संबोधित किया था। वर्चुअल रैली में पीएम ने कहा कि पंजाब के लिए आज असली बदलाव का वक्त है। भाजपा अपने साथियों के साथ पंजाब के विकास के लिए पुख्ता रोडमैप लेकर आई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रहित में काम करती है। कुछ लोग सिख धर्म का विरोध करते हैं। कांग्रेस ने सिख कत्लेआम करवाया और भाजपा ने सजा दिलवाई। 

भाजपा ने करतारपुर कॉरिडोर खुलवाया है। सिख परंपरा और पंजाबियत के लिए काम करना हमारे लिए गर्व की बात है और देश को सबसे आगे रखना पंजाब की परंपरा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में जो चुनाव हो रहे हैं, वह सिर्फ मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं, बल्कि पंजाब विकास के रास्ते पर चल सके, इसलिए चुनाव हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब और पंजाबियत की बात करने वालों के लिए एनडीए ने 11 संकल्प लिए हैं। जिसे चुनाव के बाद भाजपा की सरकार आने पर हर हाल में पूरा किया जाएगा। 

11 फरवरी को आएंगे अमित शाह
पंजाब के चुनाव में प्रचार के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 11 फरवरी को पंजाब आएंगे। इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल के भी पंजाब चुनाव में तूफानी दौरे होंगे। पार्टी प्रत्याशियों के लिए भाजपा सांसद हेमा मालिनी, फिल्म अभिनेता सनी देओल भी पंजाब आकर वोट मांगेंगे।

दो दलों के साथ भाजपा का गठबंधन
पंजाब में इस बार भारतीय जनता पार्टी कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस और अकाली दल संयुक्त के साथ समझौता कर चुनाव लड़ रही है। प्रदेश की 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होगा। 10 मार्च को परिणाम आएंगे। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks