डेथ एनिवर्सरी: बिग बी संग खूब जमी थी एक्ट्रेस सौंदर्या की केमिस्ट्री, प्लेन क्रैश ने छीन ली जिंदगी


अभिनेत्री सौंदर्या मुख्य रूप से साउथ फिल्मों में सक्रिय थीं, लेकिन फिल्म सूर्यवंशम में अमिताभ बच्चन यानी हीरा ठाकुर की पत्नी बन उन्होंने बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई थी। ये फिल्म भले ही उस समय बॉक्स ऑफिस पर सफल न रही हो लेकिन आज भी टीवी पर इसे देखा जाता है और इस फिल्म में बिग-बी और सौंदर्या की केमिस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आती है। हालांकि अब एक्ट्रेस सौंदर्या हमारे बीच नहीं हैं। 17 अप्रैल 2004 में एक प्लैन क्रैश में इस प्रतिभाशाली अभिनेत्री का निधन हो गया था। जानते हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ खास पहलू….

100 से ज्यादा फिल्मों में किया था काम

अभिनेत्री सौंदर्या का असली नाम सौम्या सत्यनारायण था। इनके पिता कन्नड़ इंडस्ट्री में एक राइटर और प्रोड्यूसर थे। सौदर्या ने अपने करियर की शुरुआत 1992 में कन्नड़ मूवी गंधर्व से की थी। इंडस्ट्री में डेब्यू के शुरुआती दौर में ही इन्होंने कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया और एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं। 12 साल के करियर में उन्होंने तकरीबन 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। 

एक्टिंग के लिए छोड़ थी एमबीबीएस की पढ़ाई

अभिनेत्री सौंदर्या ने डॉक्टर बनने की तैयारी कर रही थीं और इसके लिए वह एमबीबीएस की पढ़ाई भी कर रही थीं लेकिन फिल्मों में करियर बनाने के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया था। इसके बाद वह अभिनय की दुनिया में आ गईं और सफल भी रही।

साल 2003 में हुई थी शादी

सौंदर्या ने एक्टिंग की ऊंचाइयों पर पहंचने के बाद साल 2003 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघु से शादी की थी, लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। साल 2004 में सौंदर्या जब राजनीतिक प्रचार के लिए बैंगलौर से करीमनगर जा रही थीं और इसी दौरान उनका हेलीकॉप्टर दुर्घटना ग्रसित हो गया। इस हादसे में अभिनेत्री सौंदर्या ने अपनी जान गंवा दी और महज 31 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इस दुर्घटना में उनके भाई का भी निधन हो गया था।



Source link

Enable Notifications OK No thanks