दीपक चाहर बोले- 13 करोड़ खर्च होने के बाद वास्तव में चाहता था कि बोली रुक जाए


नई दिल्ली. तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने आईपीएल मेगा नीलामी 2022 में अपने लिए ज्यादा रुपये नहीं चाहते थे. चाहर ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी के दौरान जब चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने उन पर 13 करोड़ रुपये खर्च कर दिये थे तो वह वास्तव में चाहते थे कि बोली रुक जाए. इस ऑलराउंडर का मानना है कि उन पर ज्यादा बोली लगने से मजबूत टीम तैयार करने में अड़चन आ सकती थी.

सीएसके ने चाहर को 14 करोड़ रुपये में फिर से अपनी टीम से जोड़ा. वह आईपीएल नीलामी में सबसे बड़ी कीमत पर बिकने वाले भारतीय गेंदबाज बन गये हैं. चाहर ने कहा कि वह चेन्नई के अलावा किसी अन्य टीम का हिस्सा बनने के बारे में नहीं सोच सकते हैं. चाहर ने कहा, ‘‘मैं सीएसके की तरफ से ही खेलना चाहता था क्योंकि मैंने पीली जर्सी (चेन्नई की पोशाक) के अलावा किसी अन्य जर्सी में खेलने की कल्पना तक नहीं की थी.’’

उन्होंने कहा, ‘‘एक समय मुझे लगा कि यह (बोली की राशि) बहुत अधिक है. सीएसके का खिलाड़ी होने के कारण मैं यह भी चाहता था कि हम अच्छी टीम तैयार करें. इसलिए जब उन्होंने 13 करोड़ रुपये खर्च कर दिये थे तो मैं वास्तव में चाहता था कि बोली रुक जाए, ताकि मैं जल्द से जल्द सीएसके के खेमे में जा सकूं और इसके बाद हम बची धनराशि से कुछ अन्य खिलाड़ियों को खरीद सकें.’’ अभी भारत की सीमित ओवरों की टीम के सदस्य चाहर ने कहा कि 2018 में उन्हें फ्रेंचाइजी के मालिक एन श्रीनिवासन ने कहा था कि ‘आप हमेशा पीली जर्सी में ही खेलोगे.’ इसके बाद उन्होंने कभी टीम प्रबंधन या कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से रिटेन करने को लेकर बात नहीं की.

IPL Auction 2022: क्या आरसीबी में विराट कोहली की जगह लेंगे फाफ डुप्लेसी? कोच ने दी अहम जानकारी

चाहर ने कहा, ‘‘मैंने इस बारे में कभी माही भाई (धोनी) या सीएसके प्रबंधन से बात नहीं की.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं 2018 में श्रीनिवासन सर से मिला और उन्होंने कहा कि आप हमेशा पीली जर्सी में खेलोगे. मैंने उनकी बातों पर विश्वास किया और इसके बाद कभी रिटेन करने को लेकर बात नहीं की. मैं जानता था कि सीएसके मेरे लिये बोली लगाएगा.’’ चाहर ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ियों की नजर भी नीलामी पर टिकी थी.

IND vs WI: ईशान किशन 15 करोड़ मिलने के बाद भी नहीं करेंगे ओपनिंग! धोनी के धुरंधर को मिल सकता है मौका

उन्होंने कहा, ‘‘हम (भारतीय टी20 टीम) अहमदाबाद से कोलकाता की यात्रा कर रहे थे और पूरी टीम नीलामी देख रही थी. प्रत्येक कह रहा था कितना हो गया और ऐसी ही बातें चल रही थी.’’ 29 वर्षीय चाहर लगातार पांचवें सत्र में सुपर किंग्स की तरफ से खेलेंगे. फ्रेंचाइजी ने पहली बार 2018 में उन्हें 80 लाख रुपये में खरीदा था.

Tags: Chennai super kings, Deepak chahar, IPL, IPL 2022, IPL Auction

image Source

Enable Notifications OK No thanks