IPL 2022 Auction: महेंद्र सिंह धोनी का ट्रंप कार्ड सबसे महंगा भारतीय गेंदबाज बना, 4 साल में सैलरी भी 18 गुना बढ़ी


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में जिस बात की उम्मीद थी, वही हुआ. भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने खरीदा. उन्हें खरीदने के लिए सीएसके ने 14 करोड़ रुपए की कीमत चुकाई. वो पिछले 4 साल से महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हैं. लेकिन इस साल मेगा ऑक्शन से पहले टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था. हालांकि, तब से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि धोनी नीलामी में अपने पसंदीदा गेंदबाज को मोटी कीमत देकर भी खरीदने में नहीं हिचकेंगे और हुआ भी ऐसा. उनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए थे. लेकिन सीएसके ने उन्हें 7 गुना अधिक कीमत देकर खरीदा. इसके साथ ही वो सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज हो गए.

चेन्नई सुपर किंग्स ने 2018 में दीपक चाहर को 80 लाख रुपए में खरीदा था और 4 साल बाद इसी ऑलराउंडर को 14 करोड़ की कीमत देकर अपने साथ जोड़ा. यानी उनकी सैलरी 4 साल में 18 गुना तक बढ़ गई.

दीपक चाहर (Deepak Chahar) के लिए बोली की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से हुई. शुरू में चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें खरीदने की रेस में नहीं थी. धीरे-धीरे हैदराबाद और दिल्ली के बीच उन्हें खरीदने की लड़ाई शुरू हुई. इसी दौरान उनकी बोली बढ़कर पहले 5 करोड़, फिर 8 करोड़ और उसके बाद 11 करोड़ तक पहुंच गई. तभी चेन्नई सुपर किंग्स की एंट्री हुई और उसने इस ऑलराउंडर को खरीदने के लिए 12 करोड़ की बोली लगा दी. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने इसे 13.50 करोड़ तक पहुंचा दिया और आखिर में चेन्नई ने 14 करोड़ में इस ऑलराउंडर को दोबारा अपने साथ जोड़ लिया.

चाहर को 4 साल पहले चेन्नई ने 80 लाख में खरीदा था
दीपक चाहर ने अभी तक आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट और चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से हिस्सा लिया है. उन्होंने सीएसके को 2018 और 2021 में चैंपियन बनाने में उनकी अहम भूमिका निभाई थी. 2018 के बाद से पावरप्ले में वे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

IPL 2022 Auction: विराट कोहली के भरोसेमंद खिलाड़ी की खुली लॉटरी, बेस प्राइस से 6 गुना मंहगा बिका

IPL 2022 लाइव ऑक्शन : मेगा ऑक्शन के पहले दिन के अपडेट्स

धोनी के पसंदीदा गेंदबाजों में से एक हैं चाहर
दीपक चाहर 2011 में पहली बार आईपीएल का हिस्सा बने थे. तब उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 10 लाख रुपए की बेस प्राइस में खरीदा था. वो 3 साल इस टीम के साथ रहे. लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला. 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने उन्हें अपने साथ जोड़ा. यहां से दीपक के दिन पलटने शुरू हुए. महेंद्र सिंह धोनी उनकी गेंदबाजी से प्रभावित हुए और जब 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की लीग में वापसी हुई तो दीपक चाहर धोनी के साथ इस टीम में आ गए.

चाहर ने अभी तक 63 आईपीएल मैच में 59 विकेट लिए हैं. उनकी इकोनॉमी 7.8 की है. वे लोअर ऑर्डर में तेजी से रन जुटाने की काबिलियत भी रखते हैं.

Tags: Csk, Deepak chahar, IPL, IPL 2022 Auction, Ms dhoni

image Source

Enable Notifications OK No thanks