IPL 2022 Auction: विराट कोहली के भरोसेमंद खिलाड़ी की खुली लॉटरी, बेस प्राइस से 6 गुना मंहगा बिका


नई दिल्ली. टीम इंडिया के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की भी आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में लॉटरी खुल गई. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 8.75 करोड़ रुपए की मोटी कीमत में खरीदा. वो इस टीम के ऑक्शन में खरीदे जाने वाले पहले खिलाड़ी भी रहे. सुंदर को अपनी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए से 6 गुना से ज्यादा कीमत पर हैदराबाद ने खरीदा.

सुंदर पर सबसे पहली बोली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने लगाई. इसके बाद पंजाब किंग्स (PBKS) भी बीडिंग वॉर में कूद गई. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने इस ऑलराउंडर पर सीधे 5 करोड़ की बोली लगा दी. इसके बाद दिल्ली और गुजरात के बीच उन्हें खरीदने की होड़ नजर आई और बोली 7 करोड़ पर आकर टिकी. इसके बाद बीडिंग में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) कूदी और उसने सुंदर को खरीदने के लिए 7.75 करोड़ की कीमत लगा दी. जब यह लगने लगा कि अब सुंदर हैदराबाद के हो जाएंगे तो लखनऊ सुपर जायंट्स भी नीलामी में कूद पड़ी और सुंदर पर बोली 8 करोड़ के पार चली गई. आखिरकार 8.75 करोड़ रुपए में सुंदर को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया.

सुंदर आरसीबी में विराट के भरोसेमंद खिलाड़ी रहे
वॉशिंगटन सुंदर (Wasington Sundar) पिछले कुछ सीजन से विराट कोहली (Virat kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ थे. लेकिन उंगली में लगी चोट के कारण वो यूएई में हुए आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ से बाहर हो गए थे. उन्होंने आईपीएल के पहले हाफ में 6 मैच में 3 विकेट लिए थे. उन्हें मेगा ऑक्शन से पहले आरसीबी ने रिलीज कर दिया था. 22 साल के इस ऑलराउंडर ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज से क्रिकेट मैदान में वापसी की है. उन्होंने इस सीरीज में 4.16 की इकोनॉमी रेट से 4 विकेट लिए और दो मैच में 57 रन भी बनाए.

5 साल पहले की नीलामी में सुंदर अनसोल्ड रहे थे
सुंदर 2017 के आईपीएल ऑक्शन में बिके ही नहीं थे. लेकिन किस्मत ने उनका साथ दिया और आर अश्विन के बीच टूर्नामेंट में चोटिल होने के कारण राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने उन्हें रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम से जोड़ा. उस साल सुंदर ने 11 मैच में 8 विकेट लिए थे. विकेट लेने से ज्यादा रन रोकने की उनकी काबिलियत ने सबका ध्यान खींचा था.सुंदर को इस बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम 2018 में मिला, जब विराट कोहली की टीम आरसीबी ने उन्हें 3.2 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर खरीदा.

IPL 2022 लाइव ऑक्शन : मेगा ऑक्शन के पहले दिन के अपडेट्स

IPL 2022: ईशान किशन के लिए ही मुंबई इंडियंस ने बचाकर रखा था पैसा, रिकॉर्ड बोली लगाकर रोहित शर्मा को दिया ओपनिंग पार्टनर

इसके बाद से वे कप्तान कोहली के भरोसेमंद खिलाड़ी बनकर उभरे. इस साल कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया और आरसीबी ने भी इस खिलाड़ी को रीटेन नहीं किया. लेकिन अब इस ऑलराउंडर को बेस प्राइस से करीब 6 गुना कीमत में हैदराबाद टीम ने अपने साथ जोड़ा. सुंदर पावरप्ले में गेंदबाजी करने के साथ ही निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं.

सुंदर ने अब तक 42 आईपीएल मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 27 विकेट लेने के साथ 217 रन भी बनाए हैं.

Tags: IPL, IPL 2022 Mega Auction, Sunrisers Hyderabad, Washington Sundar

image Source

Enable Notifications OK No thanks