डेवाल्ड ब्रेविस भी हुए रोहित शर्मा के फैन, बताई- मुंबई इंडियंस के कप्तान की सबसे बड़ी खूबी


नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा था. ‘बेबी एबी’ के नाम से मशहूर ब्रेविस ने आईपीएल से ठीक पहले अंडर-19 विश्व कप में दमदार प्रदर्शन किया था. वो टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर रहे थे. हालांकि, आईपीएल 2022 में उनके लिए मिला-जुला रहा. मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए ब्रेविस ने 23 की औसत से कुल 161 रन बनाए. लेकिन, उनका स्ट्राइक रेट 142 से ऊपर का रहा. ब्रेविस ने लीग के 15वें सीजन में कुल 14 छक्के उड़ाए. इसमें से कुछ तो 100 मीटर से ज्यादा लंबे थे. हालांकि, वो आईपीएल के इस सीजन में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए.

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल का 15वां सीजन अच्छा नहीं रहा और टीम प्लेऑफ तक में नहीं पहुच गई. पांच बार की चैम्पियन मुंबई इस सीजन में आखिरी स्थान पर रही थी. इसके बावजूद, ब्रेविस ने
अपने पहले आईपीएल अनुभव के बारे में बोलते हुए, कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की. उन्होंने बताया कि कैसे खराब प्रदर्शन के बावजूद रोहित खिलाड़ियों के साथ खड़े रहते हैं और उनका हौसला बढ़ाते हैं. ब्रेविस ने कहा कि रोहित जैसा कप्तान होने के कारण खिलाड़ियों पर से दबाव खुद-ब-खुद हट जाता है.

रोहित किसी खिलाड़ी पर दबाव नहीं आने देते: ब्रेविस
ब्रेविस ने मुंबई इंडियंस के ट्विटर पेज पर पोस्ट अपने बयान में कहा, “मुझे लगता है कि उनकी कप्तानी में खेलना एक खिलाड़ी का सपना होता है. वह वास्तव में आपका समर्थन करते हैं और वह आप पर कोई दबाव नहीं डालते. वह चाहते हैं कि आप मैदान पर जाएं और खेल का पूरा मजा उठाएं.”

यह भी पढ़ें: World Cup History: क्रिकेट वर्ल्ड कप के 50 साल भी नहीं हुए पूरे, अब होने लगे 3 तरह के बड़े इवेंट

वर्ल्ड कप का पहला मैच: सुनील गावस्कर की वो बेमिसाल पारी, जिसकी बराबरी दुनिया कभी नहीं कर पाई

‘वापसी के लिए हम और एकजुट होकर खेले’
दक्षिण अफ्रीका के इस युवा बल्लेबाज ने आगे बताया कि कैसे खराब शुरुआत के बाद मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के दूसरे हाफ में वापसी की और इसमें कप्तान रोहित शर्मा का रोल कितना अहम था. ब्रेविस ने कहा, “हमारे लिए यह काफी मुश्किल था. बस, हमारी कोशिश पॉजिटिव रहने की थी. हमने जीत हासिल करने के लिए हर वो चीज की, जो जरूरी थी. हमने काफी प्रैक्टिस की. लेकिन, नतीजे हक में नहीं आए. पहले 8 मुकाबले हमारे लिए मुश्किल थे. लेकिन, आखिरी के 6 मुकाबलों में हम और एकजुट होकर खेलें और हमने कुछ मुकाबलों में जीत हासिल की.”

Tags: Dewald Brevis, IPL 2022, Mumbai indians, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks