Dhaakad Box Office Day 1: पहले ही दिन डूबी ‘धाकड़’ की नैया, ये हैं कंगना की सबसे कम ओपनिंग वाली पांच फिल्में


अपनी मेकिंग के पहले दिन से लगातार चर्चा में बनी रही फिल्म ‘धाकड़’ ने रिलीज के पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर अभिनेत्री कंगना रणौत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। फिल्म की पहले दिन की ओपनिंग चार से पांच करोड़ रुपये के बीच रहने की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा। फिल्म ‘धाकड़’ की पहले दिन की ओपनिंग कंगना के करियर की पिछली दो फ्लॉप फिल्मों ‘जजमेंटल है क्या’ और ‘पंगा’ से भी कम रही है। फिल्म ‘धाकड़’ की ओपनिंग के आंकड़े जानने के साथ ही इस रिपोर्ट में हम आपको ये भी बताएंगे कि कंगना रणौत के करियर में सबसे कम ओपनिंग लेने वाली और कौन सी पांच फिल्में हैं।

 

Dhaakad Review: फियरलेस कंगना की उमा थर्मन बनने की नाकाम कोशिश, निर्देशन में मात खा गई ये एक्शन थ्रिलर

हीरोइन की फीस निकलना मुश्किल

देश में करीब 2200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई कंगना रणौत की फिल्म ‘धाकड़’ की रिलीज तक आते आते लागत करीब 85 करोड़ रुपये पहुंचने का अनुमान फिल्म ट्रेड में लगाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक कंगना ने इस फिल्म के लिए करीब 20 करोड़ रुपये की फीस भी ली है। लेकिन फिल्म की जैसी पहले दिन की ओपनिंग है, उससे ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी हीरोइन की फीस भी निकालती नहीं दिख रही है। फिल्म का सीधा मुकाबला बॉक्स ऑफिस पर कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तब्बू की फिल्म ‘भूल भुलैया’ से है जिसने हिंदी फिल्मों के मामले में साल की सबसे बड़ी ओपनिंग ले ली है।

उम्मीद से कहीं कम रहा कलेक्शन

फिल्म ‘धाकड़’ की पहले दिन की ओपनिंग शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से सिर्फ 1.20 करोड़ रुपये रही है। फिल्म के सुबह के शोज तकरीबन खाली थे और दोपहर बाद तक फिल्म की हालत बहुत ज्यादा खराब थी। फिल्म ‘धाकड़’ का जो भी कलेक्शन पहले दिन हो सका है, वह इसके शाम के और रात के शोज की बदौलत हुआ है। निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में खूब मोटी कमाई करने वाले जी स्टूडियोज ने फिल्म ‘धाकड़’ रिलीज की है और इस फिल्म से उसे काफी घाटा होता नजर आ रहा है।

कार्तिक के आगे कंगना फेल

उधर, फिल्म ‘धाकड़’ के ही साथ रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ ने पहले ही दिन इतनी तगड़ी ओपनिंग ली है, जितनी ओपनिंग साल के पांचवें महीने तक बॉक्स ऑफिस पर कोई हिंदी फिल्म सितारा नहीं ले पाया। इस साल की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग हिंदी फिल्मों में अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की रही है जिसने रिलीज के पहले दिन 13.25 करोड़ रुपये कमाए थे। कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तब्बू की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ ने इस रिकॉर्ड को भी तोड़ते हुए करीब 14.75 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली है।

पांच सबसे कम ओपनिंग वाली फिल्में
कंगना रणौत के करियर में सबसे कम ओपनिंग लेने वाली फिल्म ‘धाकड़’ के पहले की पांच फिल्में ये हैं:

 

            फिल्म    रिलीज का साल       ओपनिंग

    (करोड़ रुपये में)
              रज्जो            2013         0.30
            थलाइवी           2021         0.32
           वो लम्हे                      2006         0.82
         लाइफ इन ए मेट्रो           2007         0.87
             गैंगस्टर           2006         1.07



Source link

Enable Notifications OK No thanks