धोनी ने कोहली की तर्ज पर छोड़ी कप्तानी, सुबह सीईओ और दोपहर में श्रीनिवासन से बात, फिर टीम मीटिंग में सुनाया फैसला


नई दिल्‍ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 26 मार्च को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ओपनिंग मैच से 2 दिन पहले चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) की कप्‍तानी छोड़कर फैंस को हैरान कर दिया, मगर उन्‍होंने यह फैसला अचानक नहीं लिया है. 2020 में 15 अगस्‍त की शाम को जो उन्‍होंने फैसला लिया था, इस बार उन्‍होंने इसका उलटा किया. दरअसल 15 अगस्‍त 2020 को धोनी ने अचानक ही सोशल मीडिया पर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. इस बार उन्‍होंने विराट कोहली (Virat Kohli) का तरीका अपनाया और एक सहज बदलाव की योजना बनाई. सीएसके के सीईओ काशी विश्‍वनाथन ने बताया कि धोनी पहले से ही कप्‍तानी छोड़ने की योजना बना रहे थे और वह सही समय का इंतजार कर रहे थे.

इनसाइड स्‍पोर्ट्स से बात करते हुए विश्‍वनाथन ने कहा कि उन्‍होंने अभ्‍यास के बाद टीम मीटिंग में अपने फैसले का ऐलान किया, मगर वो पहले से ही इस बारे में सोच रहे थे. धोनी ने सोचा कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja ) कमाल संभालने के लिए तैयार हैं और लीडरशिप रोल निभाने के लिए अपने सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में थे.

यहां जानें धोनी के कप्‍तानी छोड़ने का टाइमलाइन

  • सीएसके के सूत्र का कहना है कि जब धोनी ने अपने फैसले के बारे में सीईओ को बताया तो वो हैरान रह गए थे. उन्‍होंने कहा कि वो एन श्रीनिवासन से बात करना चाहते थे.
  • सुबह 10 बजे के करीब सीएसके टीम के सीईओ ने मुंबई में श्रीनिवासन ऑफिस में एक निवेदन किया.
  • दोपहर में धोनी और श्रीनिवासन की फोन पर बात हुई और धोनी ने उन्‍हें अपने फैसले के बारे में बताया. करीबी लोगों का कहना है कि श्रीनिवासन भी शुरू में हैरान थे, मगर फोन के अंत में उन्‍होंने इसे समझा. दोनों के बीच करीब 10 मिनट फोन पर बात हुई.
  • फोन पर बात होने के बाद धोनी ने टीम मीटिंग के दौरान पूरी टीम को अपने फैसले के बारे में बताया. मीटिंग में ही सीएसके के नए कप्‍तान के रूप में जडेजा के नाम ऐलान किया गया.

विराट कोहली ने भी साउथ अफ्रीका दौरे के बाद टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी छोड़ने के फैसले का ऐलान करने से पहले अपनी टीम को इसके बारे में जानकारी दी थी.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks