धोनी के CSK की कप्तानी छोड़ने पर विराट कोहली ने इमोशनल पोस्ट लिखकर जीता फैंस का दिल


नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी छोड़ दी है. उन्होंने यह फैसला आईपीएल 2022 के शुरू होने से 2 दिन पहले लिया. उन्होंने टीम के धांसू ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को अपना उत्तराधिकारी बनाया है. धोनी की ओर से सीएसके की कप्तानी छोड़ने के बाद क्रिकेट जगत में उनका चर्चा हो रही है. आईपीएल के दो सीजन को अगर छोड़ दिया जाए तो धोनी लगातार सीएसके कप्तान रहे. वह इंडिया प्रीमियर लीग के दूसरे सबसे सफल कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में सीएसके ने चार बार खिताब जीते है.

धोनी ऐसे क्रिकेटर हैं जिनसे सैकड़ों खिलाड़ियों ने प्रेरणा ली है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी उनके सीएसके की कप्तानी के कार्यकाल को शानदार बताया है. किंग कोहली उन क्रिकेटरों में हैं जो धोनी का काफी सम्मान करते हैं. विराट ने एक बार कहा था कि एमएस धोनी हमेशा उनके कप्तान रहेंगे. माही ने आईपीएल के 204  मैचों में चेन्नई की कप्तानी की जिनमें 121 मैच जीते और 82 हारे.

IPL 2022: रवींद्र जडेजा पहली बार करेंगे कप्तानी, आईपीएल में कर चुके हैं 4 टीमों का प्रतिनिधित्व

On This Day: युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप 2011 में मचाया धमाल, फीका पड़ गया रिकी पॉन्टिंग का शतक

कोहली ने शेयर की फोटो

धोनी की सीएसके की कप्तानी छोड़ने के बाद आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया पर एक थ्रो बैक फोटो शेयर की है. जिसके जरिए उन्होंने अपने दिल की बात लिखी. तस्वीर में विराट दिग्गज धोनी से गले मिल रहे हैं. इस फोटो के कैप्शन में विराट ने लिखा, ‘पीली जर्सी में शानदार कप्तानी के कार्यकाल का अंत. कप्तानी का एक ऐसा अध्याय जिसे फैंस कभी नहीं भूलेंगे. आपके प्रति हमेशा सम्मान रहेगा.’ विराट के इस ट्वीट को फैंस जमकर लाइक कर रहे हैं.

जडेजा पहली बार बने कप्तान

रवींद्र जडेजा आईपीएल में पहली बार कप्तानी करेंगे. उन्होंने साल 2008 में आईपीएल में डेब्यू किया था. वह पहले सत्र में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले. इसके बाद जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात लायंस और कोच्चि टस्कर्स केरल के भी हिस्सा रहे. लेकिन इस दौरान उन्होंने किसी भी टीम की कप्तानी नहीं की. सीएसके के बयान के मुताबिक, ‘धोनी ने खुद जडेजा को टीम का कप्तान नियुक्त किया है.’

Tags: Csk, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks