दिलीप कुमार नहीं थे सायरा बानो के साथ काम करने के लिए राज़ी, यूं लिया था एक्ट्रेस ने बदला


 Dilip Kumar-Saira Banu: सायरा बानो (Saira Banu) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की जोड़ी को दर्शक बेहद पसंद करते थे. दोनों का नाम रीयल लाइफ में भी बेहद चर्चा में रहता था. इसी वजह से सायरा और दिलीप कुमार की जोड़ी की गिनती हिंदी सिनेमा की पसंदीदा जोड़ियों में की जाती है. दोनों ने ‘बैराग’, ‘गोपी’ और ‘दुनिया’ जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया था. इसके अलावा रीयल लाइफ में भी सायरा (Saira Banu) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की जोड़ी सुपरहिट रही. सायरा बानो (Saira Banu) सिर्फ दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की पत्नी ही नहीं, बल्कि एक्टर की बहुत बड़ी फैन भी थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सायरा बानो (Saira Banu) 12 साल की उम्र से दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को पसंद करती थी. हालांकि, एक समय ऐसा भी था, जब सायरा बानो (Saira Banu) के साथ दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने काम करने से इंकार कर दिया था.


दरअसल, ये किस्सा है साल 1967 का जब दिलीप कुमार की फिल्म ‘राम और श्याम’ में सायरा बानो को कास्ट किया जाना था. लेकिन सुपरस्टार ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया था. फिर इस फिल्म में मुमताज़ को लिया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिलीप कुमार का मानना था कि सायरा बानो की उम्र बहुत छोटी हैं. जब सायरा बानो को इस बारे में पता चला तो उन्हें काफी बुरा लगा. इतना ही नहीं, उन्होंने दिलीप कुमार से बदला भी लिया और इस बारे में खुद सायरा ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था.


 सायरा बानो ने इंटरव्यू में कहा था, ‘दिलीप साहब राम और श्याम’ में मुझे पसंद आए थे, लेकिन उस समय हमारी थोड़ी लड़ाई चल रही थी. मैं उस समय  फिल्मों में अच्छा कर रही थी. ‘राम और श्याम’ में वो मेरे साथ काम करने वाले थे, मगर उन्होंने कहा, ‘सायरा बानो तो बच्ची है. मैं उसके साथ काम नहीं करूंगा’. मैंने भी सोच लिया फिर उसी साल मैंने अक्टूबर के महीने में उनसे शादी कर ली थी’. 

यह भी पढ़ेंः

इतने बड़े स्टार होने के बाद भी इस शख्स से बहुत डरते थे Pran, सिर्फ 1 रुपये में साइन की थी ये फिल्म

Preity Zinta को तोहफे में मिल रही थी 600 करोड़ की संपत्ति, इस वजह से कर दिया था लेने से इन्कार

 

 



image Source

Enable Notifications OK No thanks