पंकज कपूर से बेटी सुप्रिया की शादी के लिए तैयार नहीं थीं दीना पाठक, मां की मर्जी के खिलाफ बनाया हमसफर


पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं. कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम कर चुके एक्टर का 29 मई को जन्मदिन है. पंकज की एक नहीं बल्कि दो-दो शादियां हुई हैं. पहली शादी नीलिमा अजीम से एनएसडी के दौरान की थी. इस शादी से शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) उनके बेटे हैं जो अब खुद बॉलीवुड के फेमस एक्टर हैं. बाद में नीलिमा ने भी दूसरी शादी कर ली और पंकज ने भी सुप्रिया पाठक (Supriya Pathak) से शादी कर ली. सुप्रिया हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस दीना पाठक (Dina Pathak) की बेटी हैं. सुप्रिया ने जब शादी की बात अपनी से मां की थी तो वह तैयार नहीं हुई थीं. बताते हैं पूरा किस्सा.

थियेटर, टीवी और सिनेमा के दिग्गज कलाकार पंकज कपूर ‘करमचंद’, ‘ऑफिस-ऑफिस’, जबान संभाल के, कब तक पुकारूं जैसे तमाम टीवी धारावाहिक में काम करने के लिए जाने जाते हैं. पंकज एक ऐसे एक्टर हैं जो टीवी और सिनेमा में एक साथ काम करते रहे हैं. पंकज की प्रोफेशनल लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव आया तो वहीं पर्सनल लाइफ भी टूटने-बिखरने और फिर जुड़ने की दिलचस्प कहानी है.

Pankaj kapoor

‘करमचंद’ में पंकज कपूर के अनोखी जासूसी वाले अंदाज को लोग आज भी करते हैं याद.

पंकज कपूर की पहली शादी नीलिमा अजीम से हुई थी
जानी-मानी एक्ट्रेस और डांसर नीलिमा अजीम और पंकज कपूर की शादीशुदा जिंदगी में बिखराव आ गया और दोनों ने तलाक ले लिया. इसके के 4 साल बाद पंकज कपूर और सुप्रिया पाठक ने शादी की थी. ये शादी आज तक चल रही है लेकिन ये शादी आसानी से नहीं हुई थी. दरअसल, पंकज और सुप्रिया की मुलाकात एक फिल्म ‘मौसम’ की शूटिंग के दौरान हुई थी. हालांकि ये फिल्म रिलीज नहीं हुई लेकिन इनकी जिंदगी की बुनियाद रखी गई थी. दोनों एक ही नाव पर सवार थे, दोनों अपनी-अपनी शादी की टूटन से निकलने की कोशिश में थे.

पंकज को सुप्रिया की मां दीना पाठक पसंद नहीं करती थीं
पंकज कपूर और सुप्रिया पाठक की मुलाकात बढ़ी दोनों साथ में जॉगिंग करने लगे, घंटों फोन पर बात करने लगे. इस तरह दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे. दो साल तक डेट करने के बाद जब सुप्रिया ने शादी करने से पहले हिचकिचा रहे थे लेकिन बाद में इस मसले को अपने घरवालों के सामने रखा. पंकज के घरवाले तैयार हो गए लेकिन सुप्रिया की मां दीना पाठक अड़ गईं. उन्हें पंकज पसंद नहीं थे. उन्होंने सुप्रिया को बहुत समझाया और शादी नहीं करने के लिए दबाव भी डाला लेकिन मां की मर्जी के खिलाफ सुप्रिया ने पंकज से शादी कर ली.

Supriya pathak remembers it was not easy to buy home in mumbai says we always short on money

सुप्रिया पाठक और पंकज कपूर के दो बच्चे सना कपूर और रुहान कपूर हैं. (फाइल फोटो)

ये भी पढ़िए-पंकज कपूर मजबूरी में बने थे ‘करमचंद जासूस’, मुफलिसी के दिनों में दूरदर्शन के इसी धारावाहिक ने दिया था सहारा

पंकज-सुप्रिया की है खुशहाल शादीशुदा जिंदगी
हालांकि बाद में दीना भी पंकज को पसंद करने लगी थीं. सास-दामाद का रिश्ता सुधर गया था. सुप्रिया बेहद सुलझी हुई महिला और एक्ट्रेस हैं. उनका मिजाज ही है कि पंकज की पहली पत्नी नीलिमा के बेटे शाहिद से भी सुप्रिया का प्यार भरा रिश्ता है.

Tags: Actor, Shahid kapoor

image Source

Enable Notifications OK No thanks