‘नहीं चाहते हैं कांग्रेस गायब हो’, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- विपक्ष की जरूरत होती है लेकिन…


पणजी: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी नहीं चाहती कि कांग्रेस पूरी तरह से गायब हो जाए क्योंकि विपक्ष की जरूरत है. ‘गोवा फेस्ट 2022’ में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार “पूरी तरह से दक्षिणपंथी सरकार नहीं है.”

पुरी ने कहा, “हम नहीं चाहते कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से गायब हो जाए। हमें विपक्ष की जरूरत है. अगर हमारे पास विपक्ष है, तो यह विपक्ष को तय करना है कि इसका नेतृत्व राहुल गांधी, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल या शरद पवार किसके द्वारा किया जाना चाहिए.”

विभिन्न दलों के लोगों के भाजपा में शामिल होने के बारे में पूछे गए सवाल पर मंत्री ने कहा कि यही लोकतंत्र है कि “अगर मैं किसी पार्टी का सदस्य हूं तो मेरा पास दूसरे दल में जाने का अधिकार है.”

नितिन गडकरी बोले- ईमानदारी से चाहता हूं कि कांग्रेस फिर मजबूत हो

उन्होंने कहा, “अगर आप कहें कि पार्टी में किसी को शामिल करने से पहले फीडबैक लें तो आपकी बात वाजिब है.” उन्होंने कहा कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है जिसके 300 से ज्यादा लोकसभा सदस्य हैं और “लोग अगर अपनी पार्टी से नाखुश हैं तो उनका झुकाव भाजपा की तरफ होगा.”

मोदी सरकार के बारे में उन्होंने कहा कि यह “पूरी तरह से एक दक्षिणपंथी सरकार नहीं है” और “दाएं, बाएं, इसके समर्थक, उसके विरोधी” ये सब सिर्फ नारे हैं. बता दें कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी कहा था कि देश में बेहतर लोकतंत्र के लिए मजबूत कांग्रेस का होना जरूरी है.

कई कांग्रेस नेताओं ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के इस बयान का स्वागत किया था. गडकरी के अनुसार लोकतंत्र दो पहियों के सहारे चलता है जिसमें एक पहिया पक्ष है तो दूसरा पहिया विपक्ष है. गडकरी के इस बयान पर कांग्रेस के कई नेताओं ने उनसे कहा था कि वे इस बारे में पीएम मोदी को नसीहत दें.

Tags: Congress, Hardeep Singh Puri, PM Modi, Rahul Gandi



Source link

Enable Notifications OK No thanks