नितिन गडकरी का दावा: भाजपा को पांचों राज्य में मिलेंगे सकारात्मक नतीजे, योगी के हिंदुत्व को लेकर की ये टिप्पणी


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Fri, 11 Feb 2022 05:39 PM IST

सार

योगी के हिंदुत्व को लेकर हुए एक सवाल पर गडकरी ने कहा, “हम जातिवाद और संप्रदायवाद में भरोसा नहीं करते। इसलिए यूपी की जनता समाजवादी पार्टी और लोकदल के गठबंधन को नकार देंगे।”

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को लेकर अहम बयान दिए।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को लेकर अहम बयान दिए।
– फोटो : Social Media

ख़बर सुनें

विस्तार

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उम्मीद जताई है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा को काफी सकारात्मक नतीजे देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम को लेकर भी बात की और उनके हिंदुत्व पर अहम बयान दिया। 

गडकरी ने यूपी में योगी शासन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार राज्य में कानून का राज कायम करने में सफल रही है और पांचों राज्यों में पार्टी को गरीबों के लिए किए गए विकास और कल्याण कार्यों के लिए सकरात्मक नतीजे मिलेंगे। 

गडकरी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि योगी ऐसे सीएम हैं, जिन्होंने यूपी में कानून का राज स्थापित किया और गुंडा राज का खात्मा किया। विपक्षी दलों द्वारा कट्टर हिंदू छवि वाले मुख्यमंत्री की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, “हम जातिवाद और संप्रदायवाद में भरोसा नहीं करते। इसलिए यूपी की जनता समाजवादी पार्टी और लोकदल के गठबंधन को नकार देंगे।”

पांच राज्यों के चुनाव पर क्या बोले गडकरी?

पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में फिर से सरकार बनाएगी और पंजाब में एक बड़ी ताकत के रूप में उभरेगी। गौरतलब है कि पांच में से पंजाब एकमात्र राज्य है जहां भाजपा सत्ता में नहीं है।

शिरोमणि अकाली दल का साथ छूटने के बाद भाजपा इस बार पंजाब में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के नेतृत्व वाले संयुक्त शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन का नेतृत्व कर रही है।

‘उत्तर प्रदेश के किसानों में सरकार के प्रति नाराजगी नहीं’

उन्होंने उत्तर प्रदेश के किसानों में भाजपा के प्रति नाराजगी के मुद्दे को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि केंद्र व प्रदेश की सरकार ने किसानों के लिए जितने काम किए हैं, उतने कभी भी किसी दूसरी सरकार ने नहीं किए। गन्ना, मक्का, चावल और गेहूं के अतिरिक्त स्टॉक को बायो इथेनॉल में तब्दील करने के लिए उठाए गए उपायों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अन्न दाता अब ऊर्जा दाता बन रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि इससे किसानों की आय में मजबूती आई है।

‘गोवा में भाजपा और मजबूत होगी’

गोवा विधानसभा के बारे में पूछे जाने पर गड़करी ने कहा कि वहां आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को नुकसान पहुंचाएंगे और इससे भाजपा को मजबूती मिलेगी। गौरतलब है कि 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनाने में गडकरी ने अहम भूमिका निभाई थी। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में भाजपा ने सिर्फ 13 सीटें जीती थीं और कांग्रेस को 17 सीटें मिली थीं, लेकिन इसके बावजूद सरकार भाजपा की बनी थी।

‘मनोहर पर्रिकर के बेटे पर दिया ये बयान’

पूर्व भाजपा अध्यक्ष गडकरी ने कहा कि भाजपा ने पिछले 10 वर्षों में विकास का वातावरण तैयार कर गोवा में राजनीतिक स्थिरता दी है। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर के निर्दलीय चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि इससे भाजपा को कोई नुकसान नहीं होगा। हालांकि उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि वह चुनाव नहीं लड़ते।

उत्तराखंड में गिनाए भाजपा के विकास कार्य

गडकरी ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में उत्तराखंड में व्यापक बदलाव हुआ है क्योंकि वहां सरकार चार धाम को जोड़ने के लिए हर मौसम के अनुकूल सड़क बनाने के लिए 12,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर रही है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय की मंजूरी मिलने के बाद अब इस पूरे मार्ग को एक साल के भीतर पूरा कर लिया जाएगा और इससे राज्य की अर्थव्यवस्था को बहुत मजबूती मिलेगी।

उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण की योजनाओं और मुफ्त राशन सहित अन्य मुद्दों के साथ ही सड़कों का जाल बिछाने और विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों पर हो रहे विकास कार्यों से भाजपा को लोगों का समर्थन मिलेगा। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार वह काम करने में सफल रही है जो पिछले 50 सालों में नहीं हुए। मैंने लोगों को आश्वासन दिया है कि भारत की सड़क अवसंरचना अगले पांच साल में अमेरिका की तरह अच्छी होगी।’’



Source link

Enable Notifications OK No thanks