यूपी में नशे का सौदागर गिरफ्तार, पंजाब पुलिस ने बरामद की 7 लाख नशीली गोलियां


हाइलाइट्स

यूपी के सहारनपुर में नशे का सौदागर गिरफ्तार
पंजाब पुलिस ने यूपी के सहारनपुर में बरामद की 7 लाख नशीली गोलियां
पकड़ गया शख्स पांच साल से पंजाब में नशीली दवाएं भेज रहा था

एस सिंह
चंडीगढ़. एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पंजाब पुलिस ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में एक गोदाम में छापेमारी के दौरान फार्मा ओपिओइड की 7 लाख से अधिक गोलियां, कैप्सूल व टीके जब्त करके एक अंतर-राज्यीय फार्मास्यूटिकल ड्रग कार्टेल का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मुख्य आपूर्तिकर्ता को भी गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान आशीष विश्वकर्मा के रूप में हुई है. वह सहारनपुर, यूपी में आई.टी.सी. के नजदीक खालासी लाइन का रहने वाला है. पकड़ गया शख्स पिछले पांच सालों से पंजाब के कुछ जिलों फतेहगढ़ साहिब, एस.ए.एस. नगर, एस.बी.एस. नगर, रूपनगर, पटियाला और लुधियाना में गैर-कानूनी रूप से नशीली दवाओं की आपूर्ति कर रहा था.

रोपड़ रेंज के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस ने 4.98 लाख लोमोटिल गोलियां, 97200 गोलियां अल्प्राजोलम, 75840 प्रॉक्सीवॉन कैप्सूल, 21600 वायल्ज़ एविल, 16600 इंजेक्शन बुप्रेनोरफिन, 550 ट्रामाडोल की गोलियां बरामद की. गौरतलब है कि चमकौर साहिब के रहने वाले दो व्यक्तियों सुखविंदर सिंह उर्फ काला और हरजसप्रीत सिंह उर्फ जस्सा के रूप में पहचाने गए व्यक्तियों से बुप्रेनोरफिन के 175 टीके और एविल की 175 वायल्ज बरामद किए गए थे. इसके बाद क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सी.आई.ए.) सरहिन्द की पुलिस टीमों ने उक्त केस की जांच के हिस्से के तौर पर 14 जुलाई 2022 को इंचार्ज इंस्पेक्टर अमरबीर सिंह के नेतृत्व अधीन स्थानीय उत्तर प्रदेश पुलिस की मौजूदगी में स्टोरेज गोदाम पर छापेमारी की.

मूसेवाला के पिता को मिल रही धमकियां, पंजाब कांग्रेस ने की डीजीपी से ये मांग

कानूनी कार्रवाई के बाद लाया गया पंजाब
फतेहगढ़ साहिब के एस.एस.पी. डॉक्टर रवजोत गरेवाल ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति को सभी कानूनी कार्रवाई पूरी करने के बाद पंजाब लाया गया है. उन्होंने कहा कि डीएसपी इन्वेस्टिगेशन जसपिन्दर सिंह गिल और डीएसपी बस्सी पठाना अमृतपाल सिंह ने इस ऑपरेशन को अंजाम देने में अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने कहा कि एफ.आई.आर नं. 79 एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 22सी-61-85 के तहत थाना वडाली आला सिंह फतेहगढ़ साहिब में पहले ही दर्ज की गई थी और मामले की जांच जारी है. गौरतलब है कि मुलजिम जिला फतेहगढ़ पुलिस के अमलोह, सरहिन्द, वडाली आला सिंह और खमाणों थानों को एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज कम से कम चार व्यावसायिक मामलों में वांछित था.

Tags: Crime in uttar pradesh, Punjab, Punjab Police



Source link

Enable Notifications OK No thanks