कमिंस और स्टार्क की घातक गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाक पर कसा शिकंजा, अजहर अली ने हासिल की बड़ी उपलब्धि


लाहौर. तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) और मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) की घातक गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) ने लाहौर में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट में पाकिस्तान की पहली पारी 268 रन पर समेट दी. पहली पारी में 391 रन बनाने वाली कंगारू टीम को इस तरह पहली पारी में 123 रन की बढ़त मिल गई है. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 11 रन बना लिए थे. ओपनर उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) 7 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि डेविड वॉर्नर (David Warner) 4 रन पर नाबाद लौटे.

टी ब्रेक के बाद पाकिस्तान ने 7 विकेट 41 रन के भीतर गंवा दिए. मेजबान पाकिस्तान टीम के आखिरी 4 विकेट तो एक भी रन जोड़े बिना गिर गए. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने 56 रन देकर पांच और स्टार्क ने 36 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए. फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (81) और अनुभवी अजहर अली (78) कल के स्कोर एक विकेट पर 90 रन से आगे खेलते हुए पाकिस्तान को एक विकेट पर 170 रन तक ले गए. ऑस्ट्रेलिया को पहले सत्र में कोई सफलता नहीं मिली.

आईपीएल 2022: अकेले अपने दम पर मैच का पास पलट सकते हैं मुंबई और चेन्नई के ये 3 खिलाड़ी

IPL 2022 से पहले KKR को लगा बड़ा झटका, दो मैच विनर खिलाड़ी शुरुआती 5 मैचों से बाहर, जानिए वजह

पैट कमिंस ने अजहर के साढे 5 घंटे की पारी का किया अंत 

पैट कमिंस के शानदार रिटर्न कैच पर अजहर की साढे पांच घंटे की पारी का अंत हुआ जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल था. ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को पहले विकेट के लिए 21वें ओवर तक इंतजार करना पड़ा. उन्होंने शफीक (81) को पवेलियन भेजा. शफीक ने 228 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके लगाए. उन्होंने अजहर के साथ साढे चार घंटे डटकर 150 रन की साझेदारी की.

अपने शहर लाहौर में पहली बार खेल रहे अजहर टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन पूरे करने वाले पांचवें पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए.उनसे अधिक रन यूनिस खान (10099), जावेद मियांदाद (8832), इंजमाम उल हक (8829) और मोहम्मद युसूफ (7530) ने बनाए हैं.

टीम के बाद पाकिस्तान ने आखिर के 6 विकेट 40 रन के अंदर गंवा दिए 

टी के बाद पाकिस्तान ने आखिरी छह विकेट 40 गेंद के भीतर लिए. नई गेंद से दो ही ओवर फेंकने वाले स्टार्क ने आखिरी सत्र में फवाद आलम (13) और मोहम्मद रिजवान (1) के विकेट लिए. पाकिस्तान के पुछल्ले बल्लेबाज कुछ नहीं कर सके. कप्तान बाबर आजम ने 131 गेंद में 67 रन बनाए. कमिंस ने साजिद खान, नोमान अली और हसन अली को दो ओवरों के भीतर पवेलियन भेजा. वहीं स्टार्क ने बाबर को एलबीडब्ल्यू आउट किया और 11वें नंबर के बल्लेबाज नसीम शाह को क्लीन बोल्ड किया. तीन मैचों की सीरीज के शुरुआत दोनों टेस्ट ड्रॉ रहे थे.

Tags: Azhar Ali, David warner, Mitchell Starc, Pakistan vs australia, Pat cummins

image Source

Enable Notifications OK No thanks