Ek Villain Returns Collection Day 1: लाल निशान पर खुली ‘एक विलेन रिटर्न्स’ की ओपनिंग, पूरे देश में कमाए सिर्फ इतने करोड़


बालाजी टेलीफिल्म्स और टी सीरीज की साझेदारी में बनी फिल्म ‘एक विलेन रिटर्न्स’ की ओपनिंग उम्मीदों के मुताबिक नहीं रही है। फिल्म की पहले दिन की ओपनिंग देखते हुए लगता है कि फिल्म का बॉक्स ऑफिस सफर काफी मुश्किल रहने वाला है। फिल्म के निर्देशक मोहित सूरी के लिए ये आसार अच्छे नहीं हैं क्योंकि उनकी पिछली तीनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई थीं। वहीं फिल्म के दोनों मुख्य सितारों अर्जुन कपूर और जॉन अब्राहम के लिए भी ये फिल्म आगे मुश्किलें खड़ी कर सकती है। ये फिल्म नहीं चली तो अर्जुन कपूर की ये लगातार पांचवीं फ्लॉप फिल्म होगी। जॉन अब्राहम की भी इसके पहले की चारों फिल्में फ्लॉप रही हैं।

Ek Villain Returns Review: अर्जुन और जॉन की ओवरएक्टिंग से मात खाई ‘एक विलेन रिटर्न्स’, तारा और दिशा भी बेअसर

पहले दिन कमाए सिर्फ छह करोड़

चार ऐसे किरदारों को लेकर निर्देशक मोहित सूरी ने अपनी नई फिल्म ‘एक विलेन रिटर्न्स’ बनाई है जिनमें जीवन का कोई ढंग का रंग नहीं है। सब अपनी अपनी कहानी के विलेन बनने की कोशिश करते हैं और इस चक्कर में फिल्म देखने वाले दर्शकों को कहानी के सिरे जोड़े रखने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। करीब 80 करोड़ रुपये की मेकिंग और प्रचार लागत से रिलीज हुई फिल्म ‘एक विलेन रिटर्न्स’ की पहले दिन की ओपनिंग शुरुआती आंकड़ों के हिसाब सिर्फ छह करोड़ रुपये रही है। ये आंकड़ा फिल्म के दोनों हीरो और इसके निर्देशक के लिए अच्छी खबर नहीं है।

मोहित सूरी की पिछली तीनों फिल्में फ्लॉप

मोहित सूरी की पिछली तीनों फिल्में ‘मलंग’, ‘हाफ गर्लफ्रेंड’, ‘हमारी अधूरी कहानी’ फ्लॉप फिल्में रही हैं। फिल्म ‘मलंग’ (2020) ने टिकट खिड़की पर सिर्फ 58.99 करोड़ रुपये, ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ (2017) ने 60.30 करोड़ रुपये और ‘हमारी अधूरी कहानी’ (2015) ने 34.43 करोड़ रुपये का ही कारोबार किया था। मोहित की आखिरी हिट फिल्म ‘एक विलेन’ मानी जाती है जिसने 2014 में बॉक्स ऑफिस पर 105.62 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। अब फिल्म ‘एक विलेन रिटर्न्स’ भी अगर कम से कम 80 करोड़ रुपये का कारोबार बॉक्स ऑफिस पर नहीं करती है तो ये फिल्म फ्लॉप मानी जाएगी।

जॉन की बाटला हाउस’ के बाद की सारी फिल्में नाकाम

जॉन अब्राहम की भी आखिरी सफल फिल्म ‘बाटला हाउस’ रही है जो साल 2019 में रिलीज हुई थी। इसके बाद रिलीज हुईं उनकी चारों फिल्मों ने पांच करोड़ रुपये की ओपनिंग भी बॉक्स ऑफिस पर नहीं ली। ज़ॉन की पिछली फिल्म ‘अटैक पार्ट 1’ (2022) ने टिकट खिड़की पर कुल 16.13 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ (2021) का कुल कलेक्शन 13.26 करोड़ रुपये रहा। फिल्म ‘मुंबई सागा’ देश में कोरोना संक्रमण फैलने के ऐन वक्त पर रिलीज हुई और इसने बॉक्स ऑफिस पर कुल 16.53 करोड़ रुपये कमाए। इसके अलावा 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘पागलपंती’ भी बॉक्स ऑफिस पर 33.01 करोड़ रुपये कमाकर फ्लॉप हो गई थी।

अर्जुन कपूर का करियर भी खतरे में

अर्जुन कपूर के लिए फिल्म ‘एक विलेन रिटर्न्स’ का चलना बेहद जरूरी माना जा रहा है। उनकी भी इससे पहले रिलीज हुईं चार फिल्में लाइन से फ्लॉप हो चुकी हैं। 2021 मार्च में रिलीज हुई अर्जुन की फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ ने सिर्फ 35 लाख रुपये की कमाई की थी। इसके पहले पीरियड ड्रामा फिल्म ‘पानीपत’ (2019) भी बॉक्स ऑफिस पर 34.28 करोड़ रुपये कमाने में हांफ गई थी। अर्जुन की 2019 में ही रिलीज हुई एक और फिल्म ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ भी सिर्फ 11.90 करोड़ रुपये कमा सकी थी।



Source link

Enable Notifications OK No thanks