सिंगल चार्ज में 250Km चलने वाली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Komaki Ranger इस हफ्ते होगी लॉन्च!


Komaki अपनी नई इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक Komaki Ranger को इस हफ्ते लॉन्च कर सकती है। कंपनी के इस नए EV में 4kWh की बैटरी दी गई है। इसके बारे में कहा जाता है कि यह एक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में इस्तेमाल की जाने वाली सबसे बड़ी बटैरी है। Komaki Ranger भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक होगी जो देखने में काफी स्टाइलिश और लुक्स में भी शानदार है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में कई मॉडर्न फीचर्स दिए हैं जिनमें क्रूज कंट्रोल, रिपेयर स्विच, ब्लूटूथ आदि भी हैं। Komaki Ranger की कीमत के बारे में कंपनी ने खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे अफॉर्डेबल रेंज में लॉन्च करेगी। 
 

Komaki Ranger Features

Komaki Ranger में कई आकर्षक फीचर्स दिए गए हैं। इसमें शाइनिंग क्रोम के साथ रेट्रो थीम एलईडी हेडलैंप भी देखने को मिल सकता है। इसके अलावा रेट्रो थीम इंडिकेटर्स भी बाइक में देखने को मिल सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक बाइक में कुछ मॉडर्न फीचर्स जैसे क्रूज कंट्रोल, रिपेयर स्विच, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ और एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम भी देखने को मिल सकते हैं। इसकी रेंज को लेकर अभी कंपनी की ओर से अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। लेकिन अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक बाइक 200-250 किमी तक की रेंज दे सकती है जो इसकी सिंगल चार्ज की रेंज होगी। अगर कंपनी इसे ऊपर बताई गई रेंज के साथ लॉन्च करती है तो यह अब तक किसी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में मिलने वाली सबसे ज्यादा रेंज होगी। इस क्रूजर बाइक की कीमत की अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन यह 1.25 लाख रुपये तक की कीमत में मार्केट में आ सकती है। 

इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में अपने हाईस्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमाकी वेनिस को भी पेश किया है। कंपनी इसे 9 कलर वेरिएंट्स में लॉन्च करेगी। इस स्कूटर में 72v50ah की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जिसके कारण सिंगल चार्ज में यह टू-व्हीलर 180 से 200 किलोमीटर तक की रेंज या उससे ऊपर भी जा सकता है। हालांकि इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में भारत के अंदर ओला और अन्य कंपनियों की मौजूदगी कोमाकी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को कड़ी टक्कर दे सकती है। अभी यह देखना बाकी होगा कि कंपनी अपने नए ई-स्कूटर को किन स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च करती है। इसके अलावा इसकी कीमत के बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है जिसके लिए अभी इंतजार करना होगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks