Twitter को खरीदने का Elon Musk का सपना होने वाला है साकार! 43 अरब डॉलर के ऑफर को बोर्ड की मिली मंजूरी    


नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क का ट्विटर को खरीदने का सपना साकार होता नजर आ रहा है. टेस्ला के सीईओ की ओर से अमेरिकी माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 43 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया गया था. ट्विटर के बोर्ड ने उनके इस ऑफर को मंजूरी दे दी है.

एलन मस्क ट्विटर के बड़े शेयरहोल्डर्स में से एक हैं. उनके पास ट्विटर की 9.2 फीसदी हिस्सेदारी है. इसी महीने उन्होंने ट्विटर की बड़ी हिस्सेदारी खरीदने की जानकारी दी थी. इसके कुछ ही दिनों बाद उन्होंने ट्विटर को खरीदने का ऑफर देकर पूरी दुनिया को चौंका दिया था.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के इन तीन भत्तों में होगा इजाफा, जल्द मिलेगी अच्छी खबर

सौदे को ट्विटर बोर्ड की मंजूरी
एलन मस्क और ट्विटर के बोर्ड के बीच सोमवार को बातचीत हुई. इस बातचीत में बोर्ड ने मस्क का ऑफर स्वीकार कर लिया. हालांकि, अभी इस डील के बारे में आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं हुआ है. जल्दी ही इस बारे में घोषणा कर दी जाएगी.

उनके इस ऑफर के बाद तमाम तरह की अटकलों का बाजार गर्म था. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से खबर दी थी कि ट्विटर उनके ऑफर को स्वीकार करने को राजी हो गई है. सोमवार को इस डील पर समझौता हो सकता है. जबकि ब्लूमबर्ग ने भी घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों के हवाले से कहा था कि ट्विटर लेन-देन की शर्तों को निर्धारित करने पर काम कर रही है.

100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेंगे मस्क  
एलन मस्क ने 14 अप्रैल को रेगुलेटरी फाइलिंग में ट्विटर की पूरी 100 फीसदी हिस्सेदारी 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर खरीदने की जानकारी दी थी. साथ ही कहा था कि इस सोशल मीडिया कंपनी में बदलाव की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार, सीएम गहलोत ने 71 हजार करोड़ की निवेश योजनाओं को दी मंजूरी

उन्होंने अपने ऑफर को सबसे अच्छा और अंतिम बताते हुए यह भी कहा था कि अगर ट्विटर उनके ऑफर को स्वीकार नहीं करती है तो उन्हें शेयरहोल्डर्स के रूप में अपने पोजीशन के बारे में फिर से विचार करना पड़ेगा.

Tags: Elon Musk, Tesla, Twitter, Twitter Controversy

image Source

Enable Notifications OK No thanks