ENG vs NZ: बेन स्टोक्स इतिहास रचने के करीब, न्यूजीलैंड की टीम अपने ही दिग्गज के सामने लाचार


लॉर्ड्स. इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट को जीतने के करीब है. मैच में (Eng vs NZ) अभी 2 दिन का खेल बचा है और जबकि इंग्लिश टीम जीत से सिर्फ 61 रन से दूर है. उसके 5 विकेट भी बचे हुए हैं. शनिवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 216 रन बना लिए हैं. पूर्व कप्तान जो रूट 77 रन बनाकर खेल रहे हैं. कीवी टीम ने उसे 277 रन का लक्ष्य दिया है. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 132 जबकि दूसरी पारी में 285 रन बनाए थे. वहीं इंग्लैंड ने पहली पारी में 141 रन बनाकर 9 रन की बढ़त हासिल की थी. टेस्ट सीरीज से इंग्लैंड को नया कप्तान मिला है. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को पहली बार टेस्ट की कप्तानी दी गई है.

बेन स्टोक्स बतौर कप्तान जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे. इससे पहले वे रेगुलर कप्तान के नहीं रहने पर एक टेस्ट में टीम की कप्तानी कर चुके हैं. इसमें उन्हें हार मिली थी. लेकिन रेगुलर कप्तान के तौर जीत के साथ वे इतिहास रचना चाहेंगे. इंग्लैंड की ओर से चुनिंदा कप्तान ही ऐसा कर सके हैं. स्टोक्स के मैच के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने पहली पारी एक जबकि दूसरी पारी में महत्वपूर्ण 54 रन बनाए. उन्होंने रूट के साथ 90 रन की साझेदारी भी की. बतौर तेज गेंदबाज उन्होंने एक विकेट भी लिया है.

मैकुलम हैं टीम के कोच

सीरीज से पहले इंग्लैंड को टेस्ट टीम का नया कोच भी मिला है. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को यह जिम्मेदारी मिली है. वे टीम में शामिल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ खेल तक चुके हैं और आज वे उन्हें ट्रेनिंग दे रहे हैं. ऐसे में मैकुलम बतौर कोच अपनी टीम के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेंगे. अब तक न्यूजीलैंड की टीम अपने इस दिग्गज के सामने लाचार नजर आई है. लेकिन यदि चौथे दिन सुबह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज शुरू के 4-5 ओवर में विकेट लेने में सफल रहे, तो मैच रोचक होने की संभावना है.

SL vs AUS: लसिथ मलिंगा खुद तैयार कर रहे हैं अपने जूनियर को, धोनी भी कर चुके हैं सराहना

न्यूजीलैंड को फिर मिला 2019 वर्ल्ड कप फाइनल की हार जैसा दर्द, स्टोक्स ने खड़े किए हाथ, VIDEO

एशेज सीरीज में खराब प्रदर्शन और वेस्टइंडीज में मिली हार के बाद कप्तान जो रूट की आलोचना हो रही थी. इसके बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. कोच भी हटाए गए थे. ऐसे में अब ब्रेंडन मैकुलम फिर से टीम को जीत की पटरी पर लाना चाहेंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम में जगह नहीं मिली थी. लेकिन दोनों ने पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया. एंडरसन ने 6 और ब्रॉड ने 4 विकेट लिए हैं.

Tags: Ben stokes, Brendon McCullum, England, England vs new zealand, Kane williamson, New Zealand

image Source

Enable Notifications OK No thanks