ENG vs NZ: शतकवीर जॉनी बेयरस्टो ने लगाई आलोचकों को लताड़, जानिए क्या कहा?


नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने शतक लगाया. उन्होंने पहला टेस्ट खेल रहे जैमी ओवरटन के साथ 200 से अधिक रन की साझेदारी कर इंग्लैंड की मैच में वापसी कराई. बेयरस्टो ने यह पारी ऐसे समय पर खेली जब इंग्लैंड ने 55 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट और कप्तान बेन स्टोक्स ने निराश किया. रूट 5 और स्टोक्स 18 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन इसके बाद बेयरस्टो और ओवरटन ने इंग्लैंड की पारी को संभाला. बेयरस्टो ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हए 21 चौकों के जरिए शतक पूरा किया. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद उन्होंने अपने आलोचकों की लताड़ लगाई.

दूसरे दिन बेयरस्टो 126 गेंदों पर 130 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं जैमी ओवरटन 106 गेंद पर 89 रन बनाकर नॉट आउट रहे. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने अपनी पारी पर खुलकर बात की. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने खराब प्रदर्शन के बार में भी बताया. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अगर उनके शतक को छोड़ दिया जाए तो बेयरस्टो पिछली 8 पारियों में 30 रन से ज्यादा का स्कोर नहीं बना पाए थे.

स्काई स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में जॉनी बेयरस्टो ने कहा, ‘कभी-कभी बहुत सारी बातें बकवास होती हैं. जो अलग-अलग चीजों को लेकर बोली जाती है. कभी-कभी यह दिमाग में जाती है और अव्यवस्थित कर देती है. आपको उन लोगों की बात सुननी होगी, जो आपके लिए बाकी लोगों से ज्यादा मायने रखते हों.’ उन्होंने आगे कहा, ‘यह वह तरीका है, जिसमें मैं हमेशा खेलने में सक्षम रहा हूं. मुझे लगता है कि यह आपका व्यक्तित्व सामने आ रहा है. मैं उतना तनाव में नहीं हूं. मैं युवा जॉनी जैसा महसूस कर रहा हूं.’

यह भी पढ़ें

लोअर ऑर्डर में खेलने वाले यश बीच सीजन में बने ओपनर, 2 पारियों के दम पर MP को खिताब की दहलीज तक पहुंचाया

IND vs IRE: रवि शास्त्री ने एक बल्लेबाज को लेकर दी लक्ष्मण को सलाह, बोले- नंबर-3 पर खिलाओ और फिर…

इंग्लैंड का पलटवार

तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. शुरुआत के चार बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं पार कर सके. इंग्लैंड के टॉप-4 बल्लेबाजों पर नजर डाली जाए तो एलेक्स लीज 4, जैक क्राउली 6, ओली पोप 5 और जो रूट 5 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए बेयरस्टो ने शानदार पारी खेलते हुए शतक जड़ा. उनकी पारी के चलते इंग्लैंड मैच में वापसी करने में सफल रहा. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे. समचार लिखे जाने तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 7 विकेट पर 295 रन बना लिए थे. बेयरस्टो 153 और स्टुअर्ट ब्रॉड बगैर खाता खोले क्रीज पर मौजूद थे. इससे पहले जैमी ओवरटन 97 रन बनाकर आउट हुए.

Tags: England vs new zealand, Jonny Bairstow, Test Match

image Source

Enable Notifications OK No thanks