EV Fire : राजीव बजाज बोले- आप कहीं का भी कचरा उठाकर सड़क पर उतार देंगे तो यही होगा


नई दिल्ली. हाल के दिनों में जो इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं उस पर बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि मुद्दा केवल आग लगने का नहीं बल्कि मैन्युफैक्चरिंग से जुड़ी प्रक्रिया का है.

उन्होंने इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर सरकार की नीतियों पर भी सवालों के घेरे में ला दिया है. उन्होंने कहा है कि ईवी को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने जो नियमों में छूट दी है उसने ईवी बनाने के लिए पागल भीड़ को प्रोत्साहन दिया है.

ये भी पढ़ें- देश में लॉन्च हुआ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में मिलेगी 132 Km की रेंज, देखें कीमत?

बजाज ने क्या कहा
राजीव बजाज से जब ईवी में आग लगने की घटनाओं पर टिप्पणी मांगी गई तो उन्होंने कहा, “मुद्दा आग ही नहीं है. ऐसी घटनाएं पेट्रोल और डीजल इंजन वाले वाहनों में भी हुई हैं. मुद्दा मैन्युफैक्चरिंग से जुड़ी प्रक्रिया है.” उन्होंने आगे कहा, “जिन लोगों का इलेक्ट्रिक वाहन से कोई लेनादेना नहीं है, वे इस व्यवसाय में आने की कोशिश क्यों कर रहे हैं. इसे ठीक किया जाना चाहिए. यह पैसा कमाने की होड़ है.”

इसके अलावा और क्या उम्मीद कर सकते हैं
उन्होंने कहा, “मैं ऐसे कुछ लोगों को जानता हूं जिनके पास रिसर्च एंड डेवलपमेंट, इंजीनियरिंग, क्रय प्रक्रिया की जानकारी या एक पूरी असेंबली फैसिलिटी तक नहीं है. वे बाहर से अमान्य वस्तुएं आयात कर उससे वाहन बना रहे हैं और बाजार में उतार रहे हैं.” उन्होंने कहा कि जब कहीं का भी कचरा उठाकर सड़कों पर उतार दिया जाएगा तो आप स्कूटरों में आग लगने के अलावा और क्या उम्मीद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- भारतीय कंपनी ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक ऑटो, 25 प्रतिशत ज्यादा होगी कमाई, देखें कैसे?

चेतक सही मायनों में मेक इन इंडिया
उन्हें बजाज के ही चेतक स्कूटर के ईवी वर्जन को लेकर कहा कि चेतक वास्तव में मेक इन इंडिया सुपरस्टार है और इसका ईवी वर्जन मजूबत रिसर्च ऐंड डेवलपमेंट का नतीजा है. उन्होंने कहा कि बजाज को प्रोडक्ट और उपभोक्ता की समझ के साथ-साथ इस क्षेत्र में दशकों को अनुभव है. बकौल राजीव बजाज, कंपनी एक सुदृढ़ प्रक्रिया का अनुसरण करती है जिससे जो भी उत्पाद बने वह शीर्ष गुणवत्ता वाला, भरोसमंद और टिकाऊ हो. राजीव बजाज ने ये बातें महाराष्ट्र के पुणे स्थित अकुर्दी में अपने इलेक्ट्रिक वाहन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के उद्घाटन के मौके पर कहीं.

Tags: Bajaj Group, Electric Scooter, Electric vehicle

image Source

Enable Notifications OK No thanks