President Election: नीतीश कुमार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार नहीं, न बनने जा रहे राष्ट्रपति- JDU अध्यक्ष ललन सिंह


पटना. बिहार की सियासत में इस बात को लेकर चर्चा बेहद गर्म है की क्या नीतीश कुमार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार (President Post Candidate) हो सकते हैं. क्या उनकी नजर भी राष्ट्रपति पद पर है. यह सवाल तब और भी गहरा गया था जब बिहार सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के बेहद करीबी माने जाने वाले श्रवण कुमार (Shravan Kumar) ने पिछले दिनों न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा था कि नीतीश कुमार में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तमाम गुण मौजूद हैं. अगर उन्हें मौका मिलेगा तो वो देश के राष्ट्रपति बन सकते हैं. इस बयान के बाद सियासी हलके में चर्चाओं और अटकलों का बाजार गर्म हो गया था, लेकिन जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (Lalan Singh) ने अब इस पर विराम लगा दिया है.

ललन सिंह जब अपने संसदीय क्षेत्र मुंगेर के लखीसराय के दौरे पर आए थे तब पत्रकारों ने उनसे नीतीश कुमार के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारी को लेकर सवाल पूछा था. इस मुद्दे पर ललन सिंह ने अपने जवाब से इस विषय में चल रहे तमाम अटकलों को एक झटके में विराम लगाने की पूरी कोशिश की है.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जो अटकलें चल रही है वो सरासर गलत है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार की जनता की सेवा कर रहे है और जो बातें चल रही है वो सही नहीं है. नीतीश कुमार न तो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं, और न ही राष्ट्रपति बनने जा रहे है. जाहिर है ललन सिंह ने इस बयान से उन तमाम कयासों का अंत करने की कोशिश की है जो नीतीश कुमार को लेकर चल रहे थे.

बता दें कि चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए 18 जुलाई को मतदान कराने की घोषणा की है. इस चुनाव में निर्वाचक मंडल के 4,809 सदस्य, सांसद और विधायक शामिल हैं, जो रामनाथ कोविंद के उत्तराधिकारी का चुनाव करेंगे.

Tags: Bihar News in hindi, CM Nitish Kumar, Lalan Singh, President of India, Shravan Kumar



Source link

Enable Notifications OK No thanks